Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2023 की शुरूआत खराब रही और टीम को पहले पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अब टीम के कुछ खिलाड़ियों के बल्ले, पैड सहित 16 लाख रुपए का सामान रास्ते में चोरी हो गया है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरू से दिल्ली की यात्रा के दौरान सामान गायब हो गया था और खिलाड़ियों को उनके किट बैग कमरों में पहुंचाए जाने के बाद इस बारे में पता चला। चोरी की गई चीजों में ज्यादातर बल्ले थे। डेविड वार्नर और फिल साल्ट ने तीन-तीन और मिचेल मार्श के दो बल्ले गायब थे। भारत के युवा खिलाड़ी यश ढुल के भी पांच बल्ले चोरी हो गए हैं। इसके अलावा कुछ क्रिकेटरों के जूते, दस्ताने और भी बहुत सामान चोरी हो गया था। 

दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया, 'वे सभी चौंक गए जब उन्होंने सुना कि हर किसी ने अपने किट बैग से कुछ खो दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है और मामला जल्द ही रसद विभाग, पुलिस और बाद हवाईअड्डे पर उठाया गया था और जांच की जा रही है। 

कुछ विदेशी खिलाड़ियों के कुछ बल्लों की कीमत लगभग 1 लाख के आसपास है। उनके सामान के बावजूद दिल्ली टीम गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने अगले शाम के घरेलू खेल से पहले अपना अभ्यास सत्र पूरा करने में कामयाब रही और खिलाड़ी जाहिर तौर पर अपने प्रबंधकों के संपर्क में हैं जिन्होंने जल्द ही नया सामान भेजने के लिए बल्ले निर्माताओं से संपर्क किया है। 

यह पहला मामला है जब भारी मात्रा में खिलाड़ियों का सामना गायब हुआ हो। आईपीएल आमतौर पर एक कंपनी को काम पर रखता है जो किटबैग को एक से दूसरे स्थान पर आसानी से स्थानांतरित करने के लिए जिम्मेदार होती है। किटबैग खिलाड़ियों द्वारा उनके कमरों के बाहर रखे जाते हैं और वे अगले होटल में पहुंचकर क्रिकेटरों को सौंपे गए कमरों के सामने रख दिए जाते हैं। जांच शुरू की गई है और संबंधित प्राधिकरण मामले को समझने की कोशिश कर रहा है कि वास्तव में क्या हुआ।