Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले सुरेश रैना को आईपीएल 2022 मेगा नीलमाी के दौरान किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। यहां तक की उनकी अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें रिलीज करने के बाद उन पर दांव नहीं लगाया। लेकिन आईपीएल में सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक रैना इस बार अनसोल्ड क्यों रहे? इसकी वजह कुमार संगकारा ने बताई है। 

संगकारा ने कहा कि इसे देखने के अलग-अलग तरीके हैं। जैसे-जैसे साल बीतते हैं, खिलाड़ी बदलते हैं और युवा खिलाड़ियों द्वारा प्रतिष्ठा भी नई बनाई जाती है। उन्होंने कहा कि सुरेश रैना के मामले में, आईपीएल क्रिकेट में उनकी प्रतिष्ठा अविश्वसनीय है। वह एक पूर्ण किंवदंती रहे हैं, सीजन के बाद सबसे अच्छे और शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक। जब आप बारीक विवरण में जाते हैं, तो शायद खिलाड़ी उस सीजन के लिए उपयुक्त नहीं है। यह खिलाड़ी के अब तक के सर्वश्रेष्ठ में से एक होने या पूर्ण उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ी होने से दूर नहीं है और यह कुछ ऐसा है जिसे विश्लेषक, कोच और मालिक देखते हैं। 

रैना टूर्नामेंट के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं जिन्होंने 205 मैचों में 32.51 के औसत और 136.76 के स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। इस बीच संगकारा को 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2022 के लिए राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच के रूप में बरकरार रखा गया है। टीम का नेतृत्व एक बार फिर केरल के विकेटकीपर संजू सैमसन करेंगे। 
 

.
.
.
.
.