Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स बैंगलोर को 8 विकेट से मैच हरा दिया। इस मैच में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज रुतुराज ने शानदार अर्धश्तकीय पारी खेली और टीम को बड़ी जीत दिलाने में कामयाब हुए। इस मैच में धोनी के बल्ले से भी रन निकले और उन्होंने गायकवाड़ के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी निभाई और 145 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

PunjabKesari

पहले बल्लेबाजी केे लिए आररसीबी की टीम के लिए विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया और एबी डिविलियर्स के साथ क्रीज पर पर्याप्त समय बिताया लेकिन इसके बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) रविवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स की कसी हुई गेंदबाजी के सामने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में छह विकेट पर 145 रन ही बना पाया। 

PunjabKesari

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने शानदार शुरुआत की। ओपनर  गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। चेन्नई को पहला झटका फाफ डु प्लेसिस के रूप में लगा जब वह क्रिस मॉरिस की गेंद पर सिराज को कैच थमा बैठे। फाफ ने 13 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 25 रन बनाए।
PunjabKesari

इससे पहले धीमी पिच पर आरसीबी के लिए रन बटोरना आसान नहीं था। कोहली ने 43 गेंदें खेली और 50 रन बनाए लेकिन इसमें केवल एक चौका और एक छक्का शामिल है। डिविलियर्स 36 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 39 रन ही बना पाये। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। आरसीबी ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 20 रन बनाए और इस बीच चार विकेट गंवाए।

 

चेन्नई की तरफ से सैम कुरेन ने तीन ओवर में 19 रन देकर तीन जबकि दीपक चाहर ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिए। आरसीबी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। आरोन फिंच (11 गेंदों पर 15) और देवदत्त पडिक्कल (21 गेंदों पर 22) ने पहले विकेट के लिये 31 रन ही जोड़े और फिर से लंबी भागीदारी निभाने में नाकाम रहे। पडिक्कल का कैच फाफ डु प्लेसिस के बेहतरीन प्रयास से सीमा रेखा पर रितुराज गायकवाड़ ने लिया। 

 

डिविलियर्स और कोहली चेन्नई के स्पिनरों इमरान ताहिर (चार ओवरों में 30 रन), मिशेल सेंटनर (चार ओवर, 23 रन एक विकेट) और रविंद्र जडेजा (तीन ओवर में 20 रन) के सामने बीच के ओवरों में खुलकर नहीं खेल पाए। कोहली ने 28वीं गेंद का सामना करते हुए अपना पहला चौका लगाया। आरसीबी 15वें ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा।

कोहली ने आखिर में जडेजा पर पारी का दूसरा छक्का लगाया। यह आईपीएल में उनका 200वां छक्का है। वह यह उपलब्धि हासिल करे वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। इस सूची में क्रिस गेल (336 छक्के) के बाद दूसरे नंबर पर काबिज डिविलियर्स (231) अपनी पारी का पहला छक्का जडऩे के प्रयास में लांग आन पर कैच दे बैठे। मोईन अली (01) ने भी कैच का अभ्यास कराया। कोहली ने 42 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद डुप्लेसिस के बेहतरीन प्रयास से पवेलियन लौट गए। क्रिस मौरिस (दो) भी आखिरी ओवरों में जलवा नहीं दिखा पाये।

 

.
.
.
.
.