IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : जोस बटलर द्वारा 43 गेंदों पर 89 रनों की पारी की बदौलत राजस्थान राॅयल्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल मैच में 4 विकेट से हराकर जीत हासिल की है। राजस्थान ने 19.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 188 के लक्ष्य को भेद पर मैच अपने नाम किया। क्रुणाल पांड्या (3 विकेट) के साथ ही डेथ ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी शानदार रही और 19वें ओवर में उन्होंने 2 विकेट झटके लेकिन टीम को जीताने के लिए ये प्रयास सफल नहीं हुआ और मुंबई को हार का मुख देखना पड़ा। इससे पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टाॅस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने क्विंटन डी कॉक (52 गेंदों पर 81 रनों) की शानदार पारी की बदौलत 5 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 187 रन बनाए। 

PunjabKesari

मुंबई की शुरुआत शानदार रही और ओपनिंग करने कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक मैदान में उतरे। दोनों ने पहली विकेट लिए 96 रनों की पार्टनरशिप की और 10.5 ओवर में रोहित शर्मा कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। रोहित ने 32 गेंदों पर 47 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव (10 गेंदों पर 16 रन) 13.1 ओवर में बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। डी काॅक 18.3 ओवर में कैच आउट हुए। मुंबई का अंतिम विकेट 19.2 ओवर में इशान किशन (3 गेंदों पर 5 रन) का गिरा। हार्दिक पांड्या 11 गेंदों पर 28 रन और क्रुणाल पांड्या बिना खाता खोले नाबाद लौटे।

PunjabKesari

राजस्थान के जोफ्रा आर्चर ने 39 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। आर्चर के अलावा धवल कुलकर्णी (38 रन) और जयदेव उनादकट (36 रन) ने एक-एक विकेट लिया। कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल और लिआम लिविंगस्टोन ने क्रमशः 39, 21 तथा 13 रन दिए लेकिन कोई विकेट अपने खाते में नहीं जोड़ा।

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान पर उतरी राजस्थान की शुरुआत भी शानदार रही। अजिंक्य रहाणे ने बटलर के साथ 60 रनों की भागीदारी की और 6.2 ओवर में 21 गेंदों पर 37 रन बनाकर कैच आउट हो गए। बटलर ने टीम को मजबूती प्रदान करते हुए स्कोर 147 पर पहुंचाया लेकिन 13.2 ओवर में हवा में शाॅट लगाते हुए कैच आउट हो गए। संजू सैमसन 16.5 ओवर में 26 गेंदों पर 31 रन बनाकर वापस लौटे। राहुल त्रिपाठी मात्र एक रन बनाकर 17.1 ओवर में पवेलियन लौट गए। इस दौरान बुमराह गेंदबाजी कर रहे थे। इसी ओवर की अंतिम गेंद पर लिआम लिविंगस्टोन के रूप में एक और विकेट गिरा। त्रिपाठी की तरह लिविंगस्टोन भी मात्र एक रन बनाकर आउट हुए। स्टीव स्मिथ के कैच आउट होने के बाद ऐसा लग रहा था कि राजस्थान के हाथ से मैच निकल गया है लेकिन क्रीज पर उतरे श्रेयस गोपाल ने 7 गेंदों पर 13 रन बनाते हुए कृष्णप्पा गौतम (0) के साथ विजयी होकर लौटे।

PunjabKesari

मुंबई के गेंदबाजों की बात करें तो क्रुणाल पांड्या ने 34 रन देकर 3 विकेट और बुमराह ने 23 रन देकर 2 विकेट झटके। इन दोनों के अलावा एक विकेट राहुल चाहर के हाथ लगा और इसके लिए उन्होंने 34 रन दिए। इनके अलावा जेसन बेहरेनडोर्फ ने 31 रन, अल्जाररी जोसेफ ने 53 रन और हार्दिक पांड्या ने 11 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं लिया।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (सी), क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, अल्जराराम जोसेफ, राहुल चाहर, जेसन बेहरेनडोर्फ, जसप्रीत बुमराह 

राजस्थान: अजिंक्य रहाणे (c), जोस बटलर, संजू सैमसन (wk), स्टीवन स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्टोन, कृष्णप्पा गौथम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

 

 

.
.
.
.
.