Sports

अहमदाबाद : नव नियुक्त कोच इगोर स्टिमक के मार्गदर्शन में भारतीय टीम यहां इंटरकांटिनेंटल कप में ताजिकस्तान के खिलाफ अपने खिताब के बचाव की शुरूआत करेगी। चार देशों के इस टूर्नामेंट में दो अन्य टीमें सीरिया और उत्तरी कोरिया है। सभी टीमें एक दूसरे से एक एक बार खेलेंगी और शीर्ष दो टीमें 17 जुलाई को होने वाले फाइनल में एक दूसरे से भिड़ेगी। गुजरात पहली बार सीनियर पुरूष अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। भारतीय टीम थाईलैंड में किंग्स कप में तीसरे स्थान पर रही थी और इस अच्छे प्रदर्शन के बाद इस टूर्नामेंट में शिरकत करेंगी।

‘ब्लू टाइगर्स’ के मुख्य कोच के तौर पर जिम्मेदारी संभालने के बाद यह स्टिमक का मार्गदर्शन में किंग्स कप के बाद यह टीम दूसरा टूर्नामेंट होगा। डिफेंडर संदेश झिंगन ने कहा- अहमदाबाद टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए शानदार पसंद है। यह अच्छा फैसला है क्योंकि इससे पूरे देश में फुटबाल को फैलाने में मदद मिलेगी। मैंने हाल में अपेन क्लब के लिये इस शहर में ट्रेनिंग की है। मुझे उम्मीद है कि लोग काफी संख्या में आकर हमारा समर्थन करेंगे और अच्छा माहौल बनेगा। 

एएफसी कप में चेन्नइयिन एफसी के लिये इकेए एरेना में खेलने वाले अनिरूद्ध थापा ने कहा कि पूरे देश में टूर्नामेंट खेलने से फुटबाल को लोकप्रिय बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा- राष्ट्रीय टीम हाल के दिनों में मुंबई, गोवा, कोच्चि, गुवाहाटी में खेली है। इस बार गुजरात के प्रशंसकों के पास ब्लू टाइगर्स के समर्थन का मौका होगा। इस टूर्नामेंट से निश्चित रूप से स्थानीय प्रशंसकों में दिलचस्पी बढ़ेगी।

.
.
.
.
.