Sports

मुंबई : उंगली में चोट के कारण सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की श्रृखंला से बाहर कर दिया गया है। वहीं, तेज गेंदबाज हर्षित राणा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरु हो रहे 4 दिवसीय मैच में नहीं खेलेंगे। 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि गकेबरहा में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय गायकवाड़ की दाहिनी अनामिका उंगली में चोट लग गई थी। उनका स्कैन कराया गया और विशेषज्ञ परामर्श के बाद, बीसीसीआई मेडिकल टीम ने उन्हें शेष दौरे से बाहर कर दिया है। वह अपनी चोट के इलाज के लिए बेंगलुरु स्थित एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। भारतीय टीम में उनके स्थान पर अभिमन्यु ईश्वरन को शामिल किया गया है।

 

उधर, तेज गेंदबाज हर्षित राणा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 26 दिसंबर से बेनोनी के विलोमूर पार्क में शुरू होने वाले 4 दिवसीय मैच से बाहर हो गए हैं। चयन समिति ने रजत पाटीदार, सरफराज खान, आवेश खान और रिंकू सिंह को भारत ए की टीम में शामिल किया है, जबकि कुलदीप यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 4 दिवसीय मैच के लिए भारत ए की टीम इस प्रकार है :- अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान, नवदीप सैनी, आकाश दीप, विधाथ कवरप्पा, मानव सुथार, रिंकू सिंह।