Sports

बीजिंगः बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से पहले ही अपना रोमांच खो चुके चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट को विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप के पहले राउंड में रिटायर्ड होकर बाहर हो जाने से और भी बड़ा झटका लगा है। ग्रैंड स्लेम क्वीन अमेरिका की सेरेना विलियम्स पहले ही टूर्नामेंट से हट गई थीं जबकि पुरूष एकल में भी एंडी मरे, नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर जैसे बड़े चेहरे अनुपस्थित हैं।  

रोमानियाई खिलाड़ी हालेप ने महिला एकल के पहले दौर के मैच में 31 मिनट तक संघर्ष किया और ट्यूनीशिया की क्वालिफायर ओंस जाबेर के खिलाफ पहला सेट 6-1 से आसानी से जीत लिया, लेकिन पीठ में दर्द की समस्या के कारण वह फिर मैच जारी नहीं रख सकीं और मैच छोडऩे का फैसला कर लिया।  27 साल की हालेप को एक सप्ताह पहले वुहान में पीठ में चोट लग गयी थी। 
PunjabKesari

टूर्नामेंट के आयोजकों के लिए यह एक और बड़ा झटका है क्योंकि सेरेना जैसी बड़ी खिलाड़ी पहले ही महिला ड्रॉ का हिस्सा नहीं हैं। हालेप ने रिटायर्ड हर्ट होने पर दुख जताते हुए कहा, ''मुझे दर्द हो रहा था और मैं कोर्ट पर भाग नहीं पा रही थी। मैं अब एमआरआई स्कैन कराऊंगी।'' हालेप यूएस ओपन में भी शुरूआत में ही हारकर बाहर हो गई थीं। 

अन्य मुकाबलों में कैरोलिना गार्सिया को वाइल्ड कार्ड वांग यफान से कड़े संघर्ष में जाकर तीन घंटे में 7-6, 6-7, 6-3 से जीत मिली। गार्सिया पहला सेट 77 मिनट में जाकर टाईब्रेक में जीत सकीं। विश्व में 78वीं रैंक की वांग ने फिर दूसरे सेट में चौथी रैंक फ्रेंच खिलाड़ी को टाईब्रेक में हराया।   गत वर्ष चीन में एक के बाद एक खिताब जीत चुकीं गार्सिया ने तीसरे सेट में 3-0 की बढ़त से शुरूआत की और 24 साल की वाइल्डकार्ड खिलाड़ी को 6-3 से हराकर दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया। 

.
.
.
.
.