Sports

ब्यूनस आयर्स : अर्जेंटीना ने भारतीय महिला हॉकी टीम को लगातार दूसरे मैच में 2-0 से हराकर श्रृंखला में अपराजेय बढत बना ली। भारतीय टीम पहला मैच 2-3 से हारी थी। अर्जेंटीना के लिए सिल्विना डिएलिया ने दूसरे और आगस्टिना अलबर्टारियो ने 54वें मिनट में गोल किए। भारतीय टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। अर्जेंटीना की फारॅवर्ड पंक्ति ने पहले ही मिनट से दबाव बना दिया। भारतीय टीम को रक्षात्मक खेलने पर मजबूर होना पड़ा और अंत तक वह ऐसे ही खेलती रही। 

भारतीय डिफेंडरों की गलती का खामियाजा दूसरे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर गंवाकर करना पड़ा जिसे मेजबान ने गोल में बदला। भारतीयों ने इसके बावजूद अनुशासित प्रदर्शन करते हुए मौके बनाने की कोशिश की लेकिन अर्जेंटीना के मजबूत डिफेंस को नहीं भेद सके। कोच शोर्ड मारिन ने कहा, ‘यदि आप मौके नहीं भुना पाते हैं तो आपको पता है कि दूसरी टीम हावी हो जाएगी और यही आज हुआ। हमारा ढांचा बेहतर था और यही वजह है कि पहले दो क्वार्टर में मौके मिले।' दूसरे और तीसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी लेकिन चौथे क्वार्टर में काफी आक्रामक हॉकी देखने को मिली। 

अर्जेंटीना ने अपने अनुभव की पूरी बानगी पेश करते हुए कई मौके बनाए। भारत ने 54वें मिनट में फिर डिफेंस में चूक की और अर्जेंटीना को पेनल्टी कॉर्नर मिल गया। इसे शानदार फॉर्म में चल रही आगस्टिना ने गोल में बदला। मारिन ने कहा, ‘अर्जेटीना ने पेनल्टी कॉर्नर भुनाने में बाजी जारी और यही निर्णायक साबित हुआ। हम छोटी छोटी गलतियां करते रहे जिसका बड़ा असर मैच पर पड़ा। अर्जेंटीना जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ इस तरह की गलतियों की गुंजाइश नहीं होती।' भारत को शनिवार को फिर मेजबान से खेलना है। 

.
.
.
.
.