Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है, जिसके मुताबिक भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पूरी तरह से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम चयनकर्ताओं ने इससे पहले सिर्फ दो टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया था और फैंस को उम्मीद थी कि बुमराह को आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह अब आखिरी दो टेस्ट के लिए भी टीम से बाहर हो गए हैं।

जसप्रीत बुमराह को लेकर इससे पहले खबर आई थी कि वह चोट से उबर चुके हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैब और अभ्यास कर रहे हैं, लेकिन अब यह बताया जा रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट उनको लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। हालांकि, साथ में यह खबर भी सामने आई है कि बुमराह एनसीए में गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्हें कोई समस्या नहीं आ रही है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि बुमराह ने पीठ की चोट के चलते सितंबर महीने के बाद कोई भी मैच नहीं खेला है। इस साल होने वाले वनडे विश्व कप में बुमराह भारत के लिए अहम गेंदबाज साबित हो सकते हैं, इसी के चलते मैनेजमेंट उनपर खास ध्यान दे रही है। वहीं ये सवाल भी बना हुआ है कि लंबे समय के बाद अगर बुमराह टीम में वापसी करते हैं तो क्या वह फिर से पुरानी लय में लौट पाएंगे या नहीं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर),