Sports

बेंगलुरू : भारतीय पुरूष हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग में दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस के खिलाफ आठ से 13 फरवरी तक होने वाले मुकाबलों के लिए शुक्रवारको जोहानिसबर्ग रवाना हो गई जबकि ‘बीमारी’ के कारण ऐन मौके पर सीनियर फॉरवर्ड ललित उपाध्याय और मिडफील्डर जसकरण सिंह नहीं जा सके। मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम दोहा के रास्ते जोहानिसबर्ग पहुंचेगी। उसे फ्रांस से 8 फरवरी को पहला मैच खेलना है और अगले दिन दक्षिण अफ्रीका से सामना होगा। फ्रांस से फिर 12 फरवरी को मैच होगा और अगले दिन मेजबान से खेलना है। टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है और सकारात्मक शुरूआत को लालायित भी हालांकि दो सीनियर खिलाडिय़ों से यूं बाहर होने से हलका झटका लगा है।

Indian men hockey team, South Africa, FIH Pro League, भारतीय पुरूष हॉकी टीम, एफआईएच प्रो लीग, Hockey india, Hockey news in hindi, sports news

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने हॉकी इंडिया द्वारा जारी बयान में कहा कि भारत के फॉरवर्ड ललित कुमार उपाध्याय और जसकरण सिंह दक्षिण अफ्रीका नहीं जा रहे हैं। स्टैंडबाय सुमित मिडफील्ड में जसकरण की जगह लेंगे जबकि ललित की जगह गुरसाहिबजीत सिंह ने ली है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए हलका झटका है लेकिन हम इस तरह की स्थिति के लिए तैयार थे और हमारे पास 5 स्टैंडबाय थे। जनवरी में 33 में से 16 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ललित और जसकरण क्या कोरोना संक्रमण का शिकार हुए हैं। महासंघ ने बीमारी के बारे में बताया नहीं है।

Indian men hockey team, South Africa, FIH Pro League, भारतीय पुरूष हॉकी टीम, एफआईएच प्रो लीग, Hockey india, Hockey news in hindi, sports news

रीड ने कहा कि कोर समूह में इतनी गहराई है कि हर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा खेलने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि सभी 33 खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। हमारी तैयारियां अच्छी है और हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कप्तान मनप्रीत ने कहा कि उनकी टीम किसी भी बड़ी टीम को हराने का माद्दा रखती है। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि अच्छी अंतरराष्ट्रीय हॉकी खेलने के लिए फिर यात्रा कर रहे हैं। हमें ललित और जसकरण की कमी खलेगी लेकिन टीम की तैयारी अच्छी है और हम जीत को लालायित हैं। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस की टीमें किसी भी बड़ी टीम को हरा सकती है और हम उन्हें हलके में नहीं लेंगे। 

ऐसी है भारतीय टीम
गोलकीपर :
पी आर श्रीजेश, केबी पाठक
डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंदर कुमार, वरूण कुमार, जरमनप्रीत सिंह, जुगराज सिंह
मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, नीलाकांता शर्मा, हार्दिक सिंह, सुमित, शमशेर सिंह, विवेक सागर प्रसाद।
फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, आकाशदीप सिंह, शिलानंद लाकड़ा, दिलप्रीत सिंह, अभिषेक।

.
.
.
.
.