Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नाम ही अपने आप में बहुत बड़ा है जिसका कारण क्रिकेट के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियां हैं। विकेट के पीछे खड़े रहते हुए धोनी ने कई गेंदबाजों को विकेट दिलाने में मदद की है। हाल ही में युजवेंद्र चहल ने धोनी के बारे में कहा कि धोनी वह मेरी बॉडी लैंग्वेज से ही मेरी उलझन को समझ लेते हैं। 

एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान चहल ने कहा कि माही भाई सबसे अच्छे और महान हैं जिन्हें भारत ने बनाया है। उन्होंने मैचों के दौरान मेरी और कुलदीप यादव की सहायता की है। कई बार बल्लेबाज मुझे बाउंड्री लगाते हैं और तब धोनी आते हैं और मेरे कंधे पर हाथ रखते हैं और कहते हैं कि इसको गूगली डाल, ये नहीं खेल पाएगा। 

चहल ने कहा कि 40 ओवर के बाद विराट भाई ब्राउंड्री लाइन के पास जाकर खड़े हो जाते हैं और उस समय आपको सिखाने और मार्गदर्शन करने के लिए किसी की आवश्यकता होती है। मैं माही भाई की तरफ देखता हूं और वह मेरी बाॅडी लैंग्वेज से समझ जाते हैं कि मैं कुछ कहना चाहता हूं या मुझे कोई समस्या है। वह मेरे पास आते हैं तो समस्या को दूर करते हैं। 

उन्होंने कहा कि जब मैं गेंदबाजी करने जाता हूं तो धोनी मेरी 50 प्रतिशत समस्या दूर कर देते हैं और कुलदीप के साथ भी ऐसा ही होता है। वह मेरे और कुलदीप के लिए समस्या सुलझाने वाले हैं।  गौर हो कि फिलहाल धोनी के करियर को लेकर कई सारी अफवाहें हैं। वर्ल्ड कप 2019 को एक साल से ज्यादा हो चुका है और धोनी के रिटायरमेंट या फिर भारतीय टीम में आगे खेलने को लेकर संशय बरकरार है।