Sports

पुणे : गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बुधवार को कहा कि विश्व कप में लगातार चौथी जीत का इरादा रखने वाली भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में अपने विजयी संयोजन के साथ छेड़छाड़ नहीं करेगी। म्हाम्ब्रे की इन बातों से यह साफ हो गया कि सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी बेंच पर बने रहेंगे। 

भारतीय टीम गुरुवार को विश्व कप के अगले मुकाबले में बांग्लादेश का सामना करेगी। भारत ने पांच बार के चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करने के बाद अफगानिस्तान और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर एकतरफा जीत दर्ज की। 

म्हाम्ब्रे ने कहा कि टीम ने सर्वोत्तम हित को ध्यान में रखते हुए शमी, सूर्यकुमार और रविचंद्रन अश्विन जैसे क्षमता वाले खिलाड़ियों को एकादश से बाहर करने का कड़ा फैसला लिया है। म्हाम्ब्रे ने भारतीय टीम के अभ्यास सत्र से पहले मीडिया से कहा, ‘‘ शुरुआत (जीत की लय) को बरकरार रखना जरूरी है। अभी तक हमारे नजरिए से बदलाव की कोई चर्चा नहीं हुई है। हम इस लय को अगले मैच में भी बरकरार रखना चाहते हैं।' 

म्हाम्ब्रे ने हालांकि माना कि शमी और अश्विन जैसे गेंदबाजों को टीम से बाहर रखने का फैसला मुश्किल है लेकिन टीम प्रबंधन हर खिलाड़ी से बात करता है। उन्होंने कहा, ‘इमानदारी से कहूं तो यह आसान नहीं है लेकिन हम सभी खिलाड़ियों से बात करते हैं। जब भी हम टीम का चयन करते हैं तो यह संदेश साफ होता है कि हम पिच को ध्यान में रखते हुए सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करते हैं।' 

उन्होंने कहा, ‘ऐसे में कई बार आप टीम से बाहर हो सकते हैं। अश्विन की तरह का गेंदबाज भी टीम से बाहर है और मेरा मानना है कि इसे लेकर उससे हमारी बातचीत बिलकुल स्पष्ट रही है।' म्हाम्ब्रे ने कहा कि यही स्थिति सूर्यकुमार और शमी के साथ भी है।