Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup) के लिए टीम इंडिया (Team india) की घोषणा हो चुकी है लेकिन अभी भी बड़ा सवाल नंबर पांच को लेकर बना हुआ है। केएल राहुल (KL Rahul) पिछले कुछ समय से भारत की वनडे टीम में पांच नंबर पर खेल रहे हैं। लेकिन इस नंबर पर ईशान किशन (Ishan Kishan) पिछले कुछ महीने से प्रभावित कर रहे हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस भी नंबर 5 पर ईशान की फेवर लेते दिख रहे हैं। 

 

Team india, cricket world cup 2023, Gautam Gambhir, cricket news, sports, टीम इंडिया, क्रिकेट विश्व कप 2023, गौतम गंभीर, क्रिकेट समाचार, खेल


5वें नंबर पर केएल राहुल होने चाहिए या फिर ईशान किशन। इस मुद्दे पर गौतम गंभीर और मोहम्मद कैफ के बीच बहस हुई। गंभीर का मानना ​​है कि भारत को वनडे टीम में राहुल की जगह ईशान को न चुनकर 'गलती' से बचना चाहिए। गंभीर ने कहा कि अगर भारत केएल राहुल से पहले इशान किशन को नहीं खिलाता है तो भारत बहुत बड़ी गलती करेगा।

 

 

गंभीर ने अपनी बात समझाते हुए कहा कि ईशान ने पिछली कुछ एकदिवसीय पारियों में जो निरंतरता दिखाई है, चाहे वह सलामी बल्लेबाज के रूप में हो या मध्य क्रम में, उन्हें टीम में जगह मिलती है। गंभीर बोले- मुद्दा यह है कि जब आप विश्व कप जीतने के लिए तैयारी कर रहे होते हैं, तो आप नाम नहीं देखते हैं, आप उनके फॉर्म से आकलन करते हैं। आप उस खिलाड़ी को चुनते हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर सकता है और आपको विश्व कप जिता सकता है। 

 

Team india, cricket world cup 2023, Gautam Gambhir, cricket news, sports, टीम इंडिया, क्रिकेट विश्व कप 2023, गौतम गंभीर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बहस के दौरान, गंभीर ने कैफ से यहां तक ​​​​कहा था कि अगर विराट कोहली या रोहित शर्मा जैसे किसी खिलाड़ी ने इशान की तरह लगातार मैचों में अर्धशतक बनाए होते तो वह राहुल के चयन के लिए बल्लेबाजी करते। उन्होंने कहा- ईशान ने अभी ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है, आप कह रहे हैं कि केएल राहुल को उनसे पहले खेलना चाहिए। 

 

बता दें कि केएल राहुल एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में वापस आ गए हैं और उनके चयन के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है क्योंकि रोहित शर्मा की टीम रविवार को सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगी। यहां तक ​​कि भारत की विश्व कप टीम के लिए भी ईशान और राहुल को दो विकेटकीपर बल्लेबाजों के रूप में चुना गया है। हालांकि प्लेइंग 11 में कौन आएगा यह समय ही बताएगा।