Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने केएल राहुल को लेकर कहा कि वह भले ही क्लास प्लेयर हैं, लेकिन बड़े माैकों पर वह खरे नहीं उतरे जिस कारण उनके ऊपर सवाल उठते रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि केएल राहुल को कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ विजयी रन बनाते हुए देखकर अच्छा लगा। राहुल के अर्धशतक की मदद से भारत ने श्रीलंका पर 4 विकेट से जीत दर्ज की और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बात करते हुए जाफर ने कहा कि पिछले एक साल मेंराहुल की हर पारी की जांच की गई है। टीम के पास सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह लेने के लिए इंतजार कर रहे हैं। जाफर ने कहा, “पिछले डेढ़ साल में उनकी हर पारी की छानबीन की गई है, यहां तक कि ICC इवेंट्स और इस T20 वर्ल्ड कप में भी। जब बल्लेबाजी इकाई प्रदर्शन नहीं करती है तो आप ध्यान आकर्षित करने वाले होते हैं। और वह शानदार फॉर्म में नहीं है। इसलिए, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और ऋषभ पंत की पसंद के बाद से उनकी हर पारी की छानबीन की जा रही है। इसलिए यह समझा जा सकता है कि हर पारी उसके लिए महत्वपूर्ण होगी।''

PunjabKesari

44 वर्षीय जाफर ने कहा कि राहुल के लिए विजयी रन बनाना अच्छा है। उन्होंने कहा कि वह भारत के लिए लगातार अच्छे नहीं रहे हैं, खासकर कठिन विपक्ष के खिलाफ। उन्होंने कहा, ''उनके लिए कुछ रन बनाना, कुछ जीतने वाले रन बनाना और फॉर्म में आना अच्छा है, लेकिन उनकी निरंतरता एक मुद्दा रही है। भले ही वह क्लास प्लेयर है, लेकिन बड़े मौकों पर वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है। लोग केवल यही बात करते हैं कि जब भारत को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ता है तो केएल राहुल टच में नहीं आते हैं।”

उन्होंने राहुल को एक क्लास खिलाड़ी कहा, उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 30 वर्षीय अच्छे फॉर्म में रह सकते हैं। राहुल 64 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसकी बदाैलत भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन में श्रीलंका को हराया। राहुल ने कहा, "लेकिन वह एक क्लास प्लेयर है, इससे कोई इंकार नहीं है। मुझे उम्मीद है कि वह अच्छी फॉर्म में रहेगा क्योंकि वह एक अच्छा खिलाड़ी है।'' गुवाहाटी और कोलकाता में जीत हासिल करने के बाद भारत तिरुवनंतपुरम में श्रृंखला के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में श्रीलंका का सामना करने के लिए तैयार है।