Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नियमित कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिये जाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में उतरी भारतीय टीम बेहद निराशाजनकर प्रदर्शन करते हुए मात्र 92 रन पर ढेर हो गई और उसे आठ विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत इस हार के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे है। नियमित कप्तान विराट को वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों और इसके बाद 20-20 सीरीज से विश्राम दिया गया था।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी तूफानी गेंदबाजी के आगे टीम इंडिया के प्लेयर टिक नहीं पाए और 92 रनों पर ही भारत के सभी खिलाड़ी आउट हो गए। टीम इंडिया 31 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी खेलते हुए 14.4 ओवर में ही 93 रनों के लक्ष्य को पूरा कर लिया। इस दौरान भारत न्यूजीलैंड के सिर्फ 2 खिलाड़ियों मार्टिन गप्टिल (14 रन) और केन विलियमसन (11 रन) को ही आउट कर पाया।



ट्रेंट बोल्ट ने शिखर धवन को 13 रनों पर एलबीडब्ल्यू आउट करके शुरुआत की। इसके बाद बोल्ट ने रोहित शर्मा (7 रन) और डेब्यूटेंट शुभमन गिल (9 रन) को पवेलियन भेजा। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने भी शानदार गेंदबाजी को जारी रखा और अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक 0 पर आउट कर दिया। इसके बाद केदार जाधव मैदान में उतरे लेकिन वह भी सिर्फ एक रन ही बना पाए और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

ग्रैंडहोम की बाॅलिंग के आगे भुवनेश्वर कुमार भी नहीं टिक पाए को वह भी एक रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या उम्मीद बनकर मैदान में तो उतरे लेकिन 4 चौके लगाने के बाद वह भी पवेलियन लौट आए। पांड्या बोल्ट की गेंद पर लैथम के हाथों कैच हो गए। ट्रेंट बोल्ट ने इस दौरान सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। कुलदीप यादव ने 33 गेंदों में सिर्फ 15 रन बनाए और ग्रैंडहोम की बाॅल पर कैच आउट हो गए। इसके बाद क्रीज पर बेटिंग करने आए खलील अहमद भी सिर्फ 5 रन ही अपने खाते में जोड़ पाए और वापस लौट गए। 



इस दौरान बोल्ट ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए और यह सभी विकेट मुख्य खिलाड़ियों के थी। इसके अलावा ग्रैंडहोम ने 3 विकेट, टॉड एस्टल और जेम्स नीशम ने एक-एक विकेट लिया। गौर हो कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव हुए हैं। विराट कोहली की जगह शुभमन गिल को मौका मिला है और मोहम्मद शमी की जगह खलील अहमद को शामिल किया गया है। रोहित शर्मा इस मैच में कप्तानी करने के साथ ही 200वां वनडे मैच खेला।

PunjabKesari

टीमें 

  • इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद।
  • न्यूजीलैंड : मार्टिन गप्टिल, हेनर निकोल्स, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लैथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉड एस्टल, मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट।
.
.
.
.
.