Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस श्रीकांत ने कहा कि वह केएल राहुल के लिए खुश थे कि वह इंदौर टेस्ट में नहीं खेले, उन्होंने कहा कि ऐसी पिचों पर किसी भी बल्लेबाज के लिए रन बनाना मुश्किल है। श्रीकांत ने कहा कि अगर राहुल इंदौर में खेलते तो उनके आत्मविश्वास को और झटका लगता।

पूर्व कप्तान ने इंदौर में पिच की गुणवत्ता पर निराशा व्यक्त की, जिसे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने खराब रेटिंग दी थी। ICC ने मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के साथ होल्कर स्टेडियम को 3 डिमेरिट अंक दिए, जिसमें कहा गया कि पिच बल्ले और गेंद के बीच संतुलन प्रदान नहीं करती दिखी है और यह शुरू से ही स्पिनरों का पक्ष ले रही थी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 9 विकेट से जीत के साथ 3 दिनों के भीतर इंदौर टेस्ट जीता। मेजबान टीम को 109 और 163 रनों पर समेट दिया गया, जिससे ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 76 रन का लक्ष्य मिला। पहले ओवर में उस्मान ख्वाजा के आउट होने के बावजूद मेहमान टीम ने तीसरे दिन के पहले सत्र में ही लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया।

पहली पारी में विराट कोहली का 22 रन भारत के लिए शीर्ष स्कोर था जबकि चेतेश्वर पुजारा ने दूसरी पारी में 59 रन बनाए। पुजारा को छोड़कर, भारत के अन्य बल्लेबाजों में से किसी ने भी पर्याप्त योगदान नहीं दिया। श्रीकांत ने अपने YouTube शो में कहा, "सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, मैं केएल राहुल के लिए खुश हूं। शुक्र है, अच्छा है कि वह नहीं खेला। अगर वह इन विकेटों पर खेले होते तो सच कहूं तो उनका करियर खत्म हो गया होता ... धन्यवाद भगवान, वह नहीं खेले।'

PunjabKesari

श्रीकांत ने कहा, "इन पिचों पर बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल है। कोई भी हो, बल्लेबाजी करना मुश्किल है। कोई भी हो, विराट कोहली हो, कोई भी इन पिचों पर रन नहीं बना सकता है। अगर आप इसे देखें, कुह्नमैन, पहली पारी में गेंदबाजी से खतरनाक दिखे। ऐसी विकेटों पर विकेट लेना कोई बड़ी बात नहीं है। अगर मैंने गेंदबाजी भी की होती तो मैं विकेट लेता। ये सभी कठिन बातें हैं, हमें उन्हें स्वीकार करना होगा।"

श्रीकांत ने कहा कि इंदौर जैसी पिचें टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा विज्ञापन नहीं हैं, यह कहते हुए कि भारत को अच्छे विकेट तैयार करने चाहिए, भले ही वे घरेलू लाभ का लाभ उठाना चाह रहे हों। श्रीकांत की तीखी प्रतिक्रिया एक दिन पहले आई है जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पिच का बचाव करते हुए कहा कि घरेलू टीम ऐसी पिचों पर खेलना चाहेगी।