Sports

स्पोर्ट्स डेस्क- इन दिनों भारतीय क्रिकेट के अच्छे दिन चल रहे हैं। टीम इंडिया के एशिया कप जीतने के बाद अब उन्हीं के नक्शे-कदमों पर अंडर-19 भारतीय टीम भी चल रही है। अंडर-19 एशिया कप में युवा टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन से तो ऐसा ही लग रहा है कि अंडर-19 एशिया कप भी भारत की झोली में आएगा। बांग्लादेश में चल रहे अंडर-19 एशिया कप में युवा टीम इंडिया का लाजवाब प्रदर्शन जारी है। बता दें कि भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज कर जीत की हैट्रिक लगाई है।

सेमीफाइनल में युवा टीम इंडिया

PunjabKesari

कल अफगानिस्तान के साथ हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 51 रन से हरा दिया और अंडर-19 एशिया कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। टीम इंडिया की ओर से यशस्वी जयसवाल ने धासू बल्लेबाजी करते हुए 93 गेंदों में फटाफट 92 रन जोड़े और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। वहीं आयुष बदोनी ने भी 66 गेंदों में 65 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। भारतीय गेंदबाजी की अगर बात करें तो देसाई और हर्ष त्यागी ने घातक गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजने का काम किया। भारत की ओर से देसाई ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। वहीं हर्ष त्यागी ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके। 

टूट गया पाकिस्तान टीम का सपना

PunjabKesari

सीनियर एशिया कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद अंडर-19 एशिया कप में भी युवा पाक टीम का खराब प्रदर्शन जारी है और अपने इसी खराब प्रदर्शन के कारण अंडर-19 पाक टीम भी एशिया कप से बाहर हो गई है। अंडर-19 एशिया कप में ग्रुप-बी में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहला मैच जीतने के बाद युवा पाक टीम जीत का क्रम जारी नहीं रख सकी। दूसरे मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया जबकि तीसरे मैच में श्रीलंका ने 23 रनों से जीत दर्ज कर पाकिस्तान को अंडर-19 एशिया कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसी के साथ ही पाकिस्तान का अंडर-19 एशिया कप जीतने का सपना सिर्फ सपना ही रह गया। 

बस 2 कदम दूर युवा टीम इंडिया

PunjabKesari

अंडर-19 एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम करने से युवा टीम इंडिया बस 2 कदम ही दूर है। कल ढाका में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में भी भारत अपने जीत के क्रम को जारी रखना चाहेगा। सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का सामने कल बांग्लादेश से होगा। बता दें कि ग्रुप-बी में बांग्लादेश 3 में से 2 मैचों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचा है। वहीं दूसरा सेमीफाइनल श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 5 अक्टूबर को ढाका में ही खेला जाएगा। 


 

.
.
.
.
.