Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत में इस साल के अंत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम की कड़ी परीक्षा होगी। भारतीय टीम ने 2013 के बाद से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है और वह घर पर साल 2011 की तरह खिताब जीतने के लिए तैयार होगी। भारतीय टीम इस साल की शुरूआत में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है, पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज जीतने के बाद भारत ने न्यूजीलैंड को भी वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप दिया है। भारत ने जहां न्यूजीलैंड जैसी धुरंधर टीम को हराकर यह साबित किया कि टीम चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार है, वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद को लगता है भारतीय टीम पाकिस्तान के आगे विश्व कप में संघर्ष करेगी।

जावेद ने कहा, "पाकिस्तान ने हमेशा भारत को कठिन समय दिया है। जब पाकिस्तान टीम विश्व कप के लिए भारत जाएगी, तो उसे वहां की पिचों पर खेलने में कोई समस्या नहीं होगी।"

PunjabKesari

जावेद का मानना है कि पाकिस्तान के पास बेहतर गेंदबाजी लाइनअप है। उन्होंने कहा,"हालांकि हाल ही में भारत ने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ काफी रन बनाए। लेकिन पाकिस्तान की गेंदबाजी न्यूजीलैंड की गेंदबाजी नहीं है, इसलिए भारतीय बल्लेबाजों ने चार सौ रन बनाए।'

उन्होंने कहा,"पाकिस्तान क्रिकेट टीम एकदिवसीय क्रिकेट में बेहतर है क्योंकि गेंदबाजी के कारण उसे फायदा होता है। शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह पूरी तरह से फिट हैं, इसलिए इससे टीम को फायदा होगा। पाकिस्तान के पास भारत में मोहम्मद नवाज के साथ शादाब खान हैं। इसलिए तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत नहीं होगी। अगर पाकिस्तान 300 रन बना लेता है तो दूसरी टीम के लिए उसका पीछा करना काफी मुश्किल हो जाएगा।"