Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: कोलकाता टेस्ट के दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक बांग्लादेश की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। वह भारत से अभी भी 89 रन पीछे है। जबकि भारत जीत से चार विकेट दूर है। ऐसे में ने बांग्लादेश की पहली पारी को 106 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया  ने 9 विकेट पर 347 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की और इसी के साथ टीम ने एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। 

PunjabKesari
दरअसल, भारतीय टीम ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसने लगातार सात पारियां घोषित की। आपको बता दें कि टीम इंडिया से पहले लगातार छह टेस्ट मैच में पारी की घोषणा करने का रिकॉर्ड इंग्लैंड की टीम के नाम था। इंग्लैंड ने साल 2009 में ये कारनामा किया था। अब दस साल के बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड के इस रिकॉर्ड को तोड़कर इसे अपने नाम कर लिया है। 

विंडीज, अफ्रीका अब बांग्लादेश के खिलाफ की पारी घोषित 
PunjabKesari
इससे पहले किंग्‍स्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट पर 168 रन पर पारी घोषित की थी।इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में विशाखापट्टनम टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 502/7 पर पहली पारी और फिर 323/4 पर दूसरी पारी घोषित की। गौरतलब है कि पुणे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 601/5 पर पारी घोषित की। रांची में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 497/9 पर कोहली ने पारी घोषणा की। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में इंदौर में 493/6 पर पारी घोषित की और ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में भी पारी घोषित कर सफर को जारी रखा।