Sports

जकार्ताः गत चैंपियन भारत ने 18वें एशियाई खेलों में‘स्वर्ण जीतो और ओलंपिक टिकट हासिल करो’के अभियान को आगे बढ़ाते हुए रविवार को प्रबल प्रतिद्वंदी कोरिया को पूल ए में 5-3 से हराकर अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की। सेमीफाइनल में अपना स्थान पहले ही सुनिश्चित कर चुके भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने गोलों की संख्या 56 पहुंचा दी है और वह 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है। कोरिया को चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा और वह पूल में दूसरे स्थान पर है।
 PunjabKesari

भारत की जीत में रूपिंदर पाल सिंह ने पहले, चिंगलेनसाना सिंह ने पांचवें, ललित कुमार उपाध्याय ने 16वें, मनप्रीत सिंह ने 49वें और आकाशदीप सिंह ने 56वें मिनट में गोल किया। गत चैंपियन भारत ने आधे समय तक 3-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन 33वें मिनट में कोरियाई कप्तान मैनजेई जुंग ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर स्कोर 3-1 और फिर 35वें मिनट में अपना दूसरा गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया।  
PunjabKesari

तीसरा क्वार्टर समाप्त होने तक मुकाबला संघर्षपूर्ण आने लगा था। लेकिन महिला टीम की तरह पुरुष टीम ने भी अंतिम क्वार्टर में दो रिपीट गोल दागते हुए कोरिया का बचा-खुचा संघर्ष समाप्त कर दिया। भारतीय महिला टीम ने कल कोरिया के खिलाफ अंतिम सात मिनट में तीन गोल कर 4-1 से जीत हासिल की थी।