Sports

बेंगलुरूः भारत बी ने खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके आज यहां आस्ट्रेलिया ए को नौ विकेट से हराकर चतुष्कोणीय क्रिकेट श्रृंखला अपने नाम की। भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करके आस्ट्रेलिया ए को 47.5 ओवर में 225 रन पर आउट कर दिया। भारत बी ने मयंक अग्रवाल (67 गेंदों पर 69), मनीष पांडे (54 गेंदों पर नाबाद 73) और शुभमान गिल (84 गेंदों पर नाबाद 66) की अर्धशतकीय पारियों से 36.3 ओवर में एक विकेट खोलकर लक्ष्य हासिल कर दिया। 

अग्रवाल ने श्रृंखला में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 236 रन बनाये। सत्र दर सत्र बेहतर प्रदर्शन करने वाले अग्रवाल को संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप के लिये भारतीय टीम में जगह मिलने की उम्मीद रहेगी।  सीनियर टीम के साथ रहते हुए लगातार खराब प्रदर्शन करने वाले पांडे ने भी इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने टूर्नामेंट में नाबाद 95, नाबाद 21, नाबाद 117 और नाबाद 73 रन बनाये। भारत बी के कप्तान ने इस तरह से आउट हुए बिना 306 रन बनाये। पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले आस्ट्रेलिया ए की तरफ से डी आर्सी शार्ट (72) और अलेक्स कारे (53) के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। भारत बी की तरफ से श्रेयस गोपाल ने तीन जबकि सिद्धार्थ कौल, नवदीप सैनी और दीपक हुड्डा ने दो . दो विकेट लिये।  
 PunjabKesari 

तीसरे स्थान के मैच में भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 124 रन से पराजित किया। भारत ए ने कप्तान श्रेयस अय्यर(67) और अंबाटी रायुडू (66) के अर्धशतकों से सात विकेट पर 275 रन का मजबूत स्कोर बनाया।   दक्षिण अफ्रीका ए टीम इसके जवाब में 37.1 ओवर में 151 रन पर सिमट गयी। फिट होकर इस मुकाबले में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 33 रन पर तीन विकेट लिए। दीपक चाहर को 31 रन पर दो विकेट और मयंक मार्केंडेय को 30 रन पर दो विकेट मिले।