Sports

खेल डैस्क : विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज में विंडीज के सामने हैं। सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम जीत चुकी है। अब बारबाडोस के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय टीम हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में उतरी। हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) स्वस्थ्य हैं। लेकिन प्रबंधन ने रोहित और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को प्लेइंग 11 में नहीं चुना। 

 

टॉस के वक्त जब हार्दिक पांड्या विंडीज कप्तान शाई होप के साथ आए तो क्रिकेट फैंस ने अंदाजा लगाया कि रोहित आज मैच में नहीं खेलेंगे। इसके अलावा फैंस कुछ आशंकित भी नजर आए कि कहीं रोहित चोट के शिकार तो नहीं हो गए। लेकिन टॉस हारने के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा कि विराट और रोहित को आराम दिया गया है। वह तीसरे वनडे के लिए तरोताजा होकर वापसी करेंगे। पंड्या ने कहा कि हमें कुछ सवालों के जवाब ढूंढने की जरूरत है, इसलिए विराट और रोहित आराम कर रहे हैं।

 

अक्टूबर 2022 के बाद यह पहली बार है कि जब कोहली और रोहित दोनों भारत के लिए एक साथ वनडे मैच नहीं खेल रहे हैं। अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला के लिए कप्तान बनाया गया था। जबकि मुख्य टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए जल्दी चली गई थी।

 

बता दें कि विराट और रोहित को आराम देने के बाद प्लेइंग 11 में संजू सैमसन और अक्षर पटेल को मौका दिया गया है। संजू सैमसन को पहले वनडे में मौका नहीं मिला था। बारबाडोस में ही खेले गए पहले मुकाबले में रोहित छहे नंबर पर खेलने आए थे। यह मैच भारत ने पांच विकेट से जीता था। जबकि आम तौर पर तीन नंबर पर उतरने वाले विराट कोहली क्रीज पर ही नहीं आए थे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत : शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मुकेश कुमार।
वेस्टइंडीज : ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाज़े, शाई होप (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, जेडेन सील्स।