Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेक टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए विंडीज के खिलाफ भिड़ने के लिए तैयार है। इस मैच में उप-कप्तान अजिंक्या रहाणे पर काफी नजरें रहने वाली हैं, जिन्होंने खराब वक्त से गुजरते हुए फिर से वापसी करने में सफलता पाई थी। भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है क्योंकि वह पिछले 21 सालों से विंडीज से टेस्ट में नहीं हारा है। हालांकि, रहाणे का मानना है कि वह मेजबान टीम को कम नहीं आंक रहे हैं।

रहाणे ने कहा, ''हम विंडीज को कम नहीं आंक रहे हैं। पिछले एक से दो सालों में टेस्ट में घरेलू मैदान पर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। बारबाडोस में आने से पहले हमने अच्छी तैयारी की थी, इसलिए हम अच्छी तरह तैयार हैं। अब यह सब अच्छी शुरुआत के बारे में है।”

यशस्वी जयसवाल नंबर 3 पर उतरते हुए टेस्ट क्रिकेट में विंडीज के खिलाफ डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। वह चेतेश्वर पुजारा की जगह शामिल हुए हैं। पुजारा पिछले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, लेकिन पिछले महीने ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए डब्ल्यूटीसी फाइनल में उनका खराब प्रदर्शन रहा। वहीं 21 साल के मुंबई के सलामी बल्लेबाज जयसवाल का 26 पारियों में नौ शतकों के साथ प्रथम श्रेणी औसत 80.21 है।

तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी टीम से हटा दिया गया और उनकी जगह नवदीप सैनी को लिया गया, जिन्होंने 2021 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दो टेस्ट खेले। मोहम्मद शमी को आराम दिया गया, जिससे मोहम्मद सिराज 19 टेस्ट के साथ सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज बन गए। अन्य चार तेज गेंदबाज सैनी, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, अनकैप्ड मुकेश कुमार हैं।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत के नंबर 1 रैंक के टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का चयन न होने से हलचल मच गई। लेकिन विंडसर पार्क का धीमी गेंदबाजी के प्रति पक्षपाती होना स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा के अलावा अश्विन को एक कारक बना सकता है। भारत ने कैरेबियन में पिछली चार सीरीज जीती हैं। अगले सप्ताह पोर्ट ऑफ स्पेन में दूसरा टेस्ट टीमों के बीच 100वां टेस्ट होगा।