Sports

नई दिल्ली।  साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, दीपक चाहर बाहर हो गए हैं, अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया। भारत सीरीज में 0-1 से पीछे है, और सुंदर को दूसरे वनडे से पहले टीम में शामिल किया गया है, जो मेन इन ब्लू के लिए करो या मरो वाला मुकाबला रहेगा ।

दीपक चाहर ने गुरुवार, 6 अक्टूबर को पहला वनडे मैच नहीं खेला और शनिवार को सीरीज से पूरी तरह से बाहर हो गए। हाल ही में समाप्त हुई सीरीज के तीसरे T20आई के दौरान बल्ले से अपनी पारी पूरी करने के बाद चाहर की पीठ में अकड़न आ गई थी। यही वजह रही कि वह वनडे मैच से भी बाहर हो गए। चाहर अब बेंगलुरु जाएंगे और वापस राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे, जहां मेडिकल टीम तेज गेंदबाज की स्वास्थ्य स्थितियों की निगरानी करेगी। भारत को शेष दो वनडे 9 और 11 अक्टूबर को रांची और दिल्ली में खेलने हैं।

PunjabKesari 

वाशिंगटन सुंदर, जो अपनी चोटों के कारण अंतरराष्ट्रीय सेटअप से बाहर हो गए थे, वापसी करेंगे। भारतीय टीम का नेतृत्व शिखर धवन कर रहे हैं। बाकी सीनियर खिलाड़ी टी20 विश्व कप की तैयारी जल्दी शुरू करने के लिए पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं। इस काकण धवन को दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम का कप्तान नामित किया गया जिसमें युवा और नए चेहरे शामिल हैं, और टीम में विश्व कप के स्टैंडबाय खिलाड़ी भी शामिल हैं। साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 

सीरीज की बात करें तो भारत ने पहला गेम महज 9 रन से गंवा दिया था। साउथ अफ्रीका ने बारिश के कारण 40 ओवर के हुए मैच में 250 रनों का लक्ष्य रखा, जिसेन भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने हासिल करने के लिए शानदार इरादे जाहिर किए, लेकिन अंतिम ओवर में 9 रन से हार गए।