Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कप्तान रोहित शर्मा की 86 रन की पारी और शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन की मदद से भारत ने शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे विश्व कप के बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। भारत ने पाकिस्तान को 191 रन पर आउट करने के बाद मेजबान टीम ने 117 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर सात विकेट से जीत हासिल की। मैच के बाद विराट कोहली ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को अपनी साइन की हुई जर्सी दी। भारत की जीत में विराट कोहली ने 16 रन की छोटी पारी खेली थी। 

मैच के बाद बाबर आजम ने विराट कोहली से आग्रह किया और उनसे साइन की हुई जर्सी की मांग की। इस पर विराट कोहली ने पाक कप्तान का पूरा सम्मान करते हुए उन्हें अपनी साइन की हुई जर्सी उपहार में दी। इसकी तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

इस जीत ने 50 ओवर के शोपीस टूर्नामेंट में भारत की अजेय लय को बढ़ा दिया। दो बार के चैंपियन ने पहले अपने अभियान में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया था। यह 50 ओवर के आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान पर भारत की आठवीं जीत थी। पाकिस्तान ने शोपीस वनडे इवेंट में भारत को कभी नहीं हराया है। 

रोहित ने 63 गेंदों की अपनी पारी में छह चौकों और छह छक्कों की मदद से भारत को, जो खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक है, इस संस्करण में अब तक अपने तीन मैचों में अजेय रखा है। बुमराह (7 ओवर में 2/19), सिराज (8 ओवर में 2/50), कुलदीप (10 ओवर में 2/35), हार्दिक पांड्या (6 ओवर में 2/34) और रवींद्र जड़ेजा (9.5 ओवर में 2/35) ) विपक्ष को कुचलकर समर्पण करने के अपने प्रयास में निरंतर लगे रहे। 

1999 में 180 रन पर ऑल आउट होने के बाद यह वनडे विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का दूसरा सबसे कम स्कोर था। भारत अब 19 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगा। 20 अक्टूबर को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।