Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान और भारत के बीच एशिया कप सुपर 4 का तीसरा मैच कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। भारत-पाक के बीच एशिया कप का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और पहली पारी के बाद मैच को रद्द करना पड़ा था ऐसे में दोनों कट्टर प्रतिद्वंदियों को बीच इस मैच को लेकर काफी उत्साह है। वहीं मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है। आइए मैच से पहले कुछ जरूरी बातों पर नजर डाल लेते हैं : 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 16 
भारत - 9 मैच जीते 
पाकिस्तान - 6 मैच जीते 
नो रिजल्ट - एक मैच 

PunjabKesari

पिच रिपोर्ट 

आर प्रेमदासा स्टेडियम एक ऐसी पिच प्रदान करता है जो बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल है। टर्न और बाउंस के कारण विशेष रूप से स्पिनर इस ट्रैक पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। बल्लेबाज पिच की बल्लेबाजी प्रकृति का फायदा उठा सकते हैं और भारी स्कोर बना सकते हैं। टॉस जीतने वाली टीमें पीछा करना चुन सकती हैं, पहली पारी का औसत स्कोर 214 है। 

मौसम 

कोलंबो में 10 सितंबर को भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने सप्ताहांत में भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी, लेकिन शुक्रवार शाम से कोलंबो में कोई बारिश नहीं हुई। शनिवार को देर शाम बारिश के पूर्वानुमान के बावजूद श्रीलंका बनाम बांग्लादेश बिना किसी बारिश के पूरा हुआ। रविवार शाम के लिए, बारिश की उच्च संभावना है क्योंकि एक्यूवेदर ने शाम 5 बजे से 80 प्रतिशत बारिश की भविष्यवाणी की है क्योंकि नमी लगभग 78 प्रतिशत होने की उम्मीद है। शनिवार को भी पूर्वानुमान ऐसा ही था, लेकिन प्रेमदासा स्टेडियम के आसपास काले बादल नहीं होने से बारिश नहीं हुई। 

ये भी जानें 

पाकिस्तान ने इस एशिया कप में अपनी सभी तीनों टीमों को ऑलआउट किया है। 
वनडे में बाबर आजम बनाम कुलदीप यादव, 35 गेंदें, 18 रन, 2 आउट 
नसीम शाह ने अपने 13 मैचों के छोटे वनडे करियर में कभी भी विकेट नहीं लिया है। 
ईशान किशन के नाम वनडे में लगातार चार बार 50 से ज्यादा का स्कोर है। भारत के बल्लेबाजों में केवल कोहली, तेंदुलकर, रहाणे और रोहित के पास अधिक (पांच-पांच) हैं, कोहली ने तीन अलग-अलग मौकों पर ऐसा किया है। 
आरपीएस कोलंबो में 8 मैचों में विराट कोहली का औसत लगभग 105 है। 

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज 

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ