Sports

दुबई : पूर्व क्रिकेटरों वसीम अकरम, गौतम गंभीर और रवि शास्त्री ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के सुपर-4 मैच में बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत के शॉट चयन पर सवाल उठाया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें जल्दी आउट होना पड़ा। रोमांचक मुकाबले में एक गेंद रहते पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हराया। 

सोशल मीडिया पर ऑनलाइन आए वीडियो में जैसे ही पंत ड्रेसिंग रूम में लौटे रोहित उनसे उनके शॉट का कारण पूछते नजर आए जिसके कारण उन्हें आउट किया गया। पंत को भारतीय कप्तान को उस शॉट को खेलने के पीछे का कारण बताते हुए भी देखा गया। मैच समाप्त होने के बाद गंभीर ने पंत के आउट होने के तरीके पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा, ऋषभ पंत निराश होंगे क्योंकि यह उनका शॉट नहीं है, उनका शॉट शायद लॉन्ग-ऑन या डीप मिड-विकेट पर मारा जाता है, आप अंत में वहां पर हिट करते हैं और आउट हो जाते हैं, बिल्कुल आप इसे ले सकते हैं क्योंकि यह आपकी ताकत है। आपकी ताकत रिवर्स-स्वीपिंग नहीं है। 

अकरम भी गंभीर के विचारों से सहमत थे। उन्होंने कहा, विशेष रूप से, गौती (गंभीर), खेल के उस चरण में उस शॉट को खेलने की कोई आवश्यकता नहीं थी। मुझे पता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में वह शॉट खेलता है, मुझे पता है कि वह विश्व क्रिकेट में शीर्ष खिलाड़ियों में से एक है लेकिन इस चरण में खेल के लिए उस शॉट की आवश्यकता नहीं थी। 

भारत के मुख्य कोच के रूप में रहे शास्त्री ने कहा कि कैसे पंत ने रोहित, राहुल और कोहली द्वारा खेले गए शॉट्स से नहीं सीखा। उन्होंने कहा, खासकर उसके बाद जो उसने देखा कि रोहित, राहुल और अन्य लोग क्या कर रहे थे। रन कहां आ रहे थे? यह जमीन के नीचे था और वी में। यह एक खूबसूरत पिच थी, ग्राउंड्समैन को सलाम, गेंद बल्ले पर फिसल रही थी। यही उसकी ताकत है, वह इसे स्मैक कर सकता है। ऋषभ पंत के लिए कोई सीमा बड़ी नहीं है अगर वह इसे जोड़ता है, लेकिन यह उसका क्षेत्र है। बिल्कुल, सही।