Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत को ईडन पार्क में पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के टॉम लाथम (145) की शतकीय और कप्तान केन विलियमसन की 94 रन की शानदार पारी की बदौलत हार का सामना करना पड़ा। प्लेयर ऑफ द मैच बने टॉम लाथम ने प्रेस वार्ता में अपनी पारी पर बात की और कहा कि भारतीय गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर के खिलाफ खेलना थोड़ा मुश्किल था। 

लाथम ने कहा, यह उन दिनों में से एक था जब सब कुछ अच्छा हुआ। केन के साथ साझेदारी की और थोड़ा मजा किया, बस चीजों पर प्रतिक्रिया दी और इसका फायदा मिला। यह मजबूत स्थिति में होने और वे जो गेंदबाजी कर रहे थे उस पर प्रतिक्रिया देने के बारे में है। अंतराल खोजने में सक्षम था। तैयारी आदर्श रही है, यह अच्छा रहा और आज गेंद को हिट करने में सक्षम था। सुंदर को कुछ टर्न मिल रहा था, उनके खिलाफ खेलना थोड़ा मुश्किल लग रहा था। यह एक छोटा मैदान है और हम अंत में इसका फायदा उठा सकते हैं। 

गौर हो कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 306 रन बनाए। इसके जबाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में तीन विकेट पर 309 रन बनाकर जीत दर्ज की। विकेटकीपर टॉम लाथम ने न्यूजीलैंड के लिए 104 गेंद में नाबाद 145 रन की आक्रामक शतकीय पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से नाबाद 94 रन निकले। भारत के लिए पदार्पण करने वाले उमरान मलिक ने दो विकेट लिए।