Sports

स्पोर्ट्स : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या जिस तरीके से पवेलियन लाैटे उससे नया विवाद छिड़ गया। एक बार फिर थर्ड अंपायर के फैसले पर कई दिग्गजों द्वारा नाराजगी जाहिर होती दिखी। सवाल यह था कि हार्दिक बोल्ड थे या नहीं। रिव्यू में जब देखा गया तो लगा कि विकेटकीपर के ग्लव्स गिल्ली से लगे जिस कारण बेल्स गिंरी, लेकिन थर्ड अंपायर ने फैसला देते हुए पाया कि पहले गेंद गिल्ली को लगी है। 

वहीं अब इसपर विवाद खड़ा हो गया है। कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों का मानना है कि हार्दिक को गलत आउट दिया गया। इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा करते हुए तीन सबूत भी पेश कर थर्ड अंपायर के फैसले को गलत ठहरा दिया। जाफर ने कहा कि हार्दिक के साथ बेईमानी की गई है। 

पेश किए 3 सबूत -
1. गेंद और गिल्लियों के बीच गैप साफ तौर पर देखा जा सकता है
2. गेंद दस्तानों के अंदर है लेकिन गिल्लियों में लाइट नहीं जली
3. गिल्लियों में दस्तानों से टच होने के बाद बत्ती जली

क्या रहा पूरा मामला ?
हुआ ऐसा कि डेरिल मिचेल द्वारा डाले गए 40वें ओवर में हार्दिक बोल्ड हो गए। हार्दिक को ओवर की चौथी गेंद ऑफ स्‍टंप लाइन पर मिली और उन्होंने कट करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद सीधी चली गई। गेंद विकेटकीपर टॉम लाथम के दस्तानों में समा गई लेकिन तभी गिल्लियां गिर गईं। हार्दिक को लगा कि ग्लव्स के कारण गिल्लियां गिरीं। इसके लिए उन्होंने रिव्यू लिया। यह फैसला काफी करीबी था। क्योंकि जब गेंद विकेटकीपर के हाथ में जा चुकी थी तो तब तक गिल्लियों में बत्ती नहीं जली थी। लेकिन जैसे विकेटकीपर ऊपर हाथ उठाता है तो गिल्लियां गिर जाती हैं। ऐसे में यह अंदेशा भी था कि ग्लव्स के कारण गिल्लियां गिरी हैं, लेकिन थर्ड अंपायर ने हार्दिक को बोल्ट आउट करार दिया। हार्दिक ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 38 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाए।