Sports

न्यूयॉर्क : आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टी20 विश्व कप के पहले मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को 'फील्डर ऑफ द मैच' का पदक मिला। भारत ने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करते हुए आयरलैंड को 8 विकेट से हराया। 

हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया, जिसके कारण सिराज को अपने पूरे चार ओवर गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी। हार्दिक ने तीन विकेट लिए जबकि बुमराह ने अपने तीन ओवर के प्रदर्शन के दौरान दो विकेट लिए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को एक वीडियो में विजेता की घोषणा करने के लिए एक्स का सहारा लिया। वीडियो में युवा भारतीय प्रशंसक को मेन इन ब्लू खिलाड़ियों से मिलते हुए देखा गया और उन्होंने सिराज को 'फील्डर ऑफ द मैच' का पदक दिया जिसे सिराज ने बहुत ही प्यारे अंदाज में समर्थक के साथ गले लगाकर स्वीकार किया। 

सिराज ने गेंद से जादू बिखेरा और 30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने तीन ओवर में 13 रन देकर एक विकेट हासिल किया। तेज गेंदबाज ने खेल के 16वें ओवर में अपने बेहतरीन क्षेत्ररक्षण प्रयासों से अच्छी तरह से सेट बल्लेबाज गैरेथ डेलानी को पवेलियन भेजने में मदद की। भारतीय क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, 'टी20 क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण कारक खेल के प्रति जागरूकता है क्योंकि हर गेंद एक अवसर है। आज का एक बेहतरीन उदाहरण अक्षर पटेल का कैच एंड बोल्ड होना और विराट कोहली की तीव्रता थी, जो सुबह हमारी बातचीत को दर्शाता है।' युवा प्रशंसक ने कहा कि वह स्टार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह से मिलना चाहता है क्योंकि वह सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज है।