Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया का ड्रेसिंग रूम उस समय खुशी से झूम उठा, जब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में बांग्लादेश पर टीम की शानदार जीत के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा को 'सर्वश्रेष्ठ फील्डर' घोषित किया गया। गेंद से भी शानदार प्रदर्शन करने वाले जड़ेजा ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान मुश्फिकुर रहीम को पवेलियन भेजने के लिए अविश्वसनीय कैच लपका था। 

कैच लेने के तुरंत बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम की ओर देखा और फील्डिंग कोच से पुरस्कारों की घोषणा होने पर उन्हें याद रखने के लिए कहा। पाकिस्तान के खिलाफ अपनी विकेटकीपिंग के लिए पुरस्कार जीतने वाले केएल राहुल ने पदक को जडेजा के गले में डाला। दूसरी ओर शुबमन गिल ने धीरे-धीरे अपनी लय हासिल की और अर्धशतक पूरा किया। विराट कोहली आउट से बचे, उन्हें नो-बॉल और फ्री हिट का सामना करना पड़ा और इस शुरुआत के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपना 48वां वनडे शतक पूरा कर लिया। 

इससे पहले जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जड़ेजा ने बांग्लादेश को 256 रनों पर रोकने के लिए हाथ मिलाया। पहले पावरप्ले के बाद बांग्लादेश की टीम अच्छी स्थिति में थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने एकजुट होकर काम किया और बीच के ओवरों में नियमित विकेट चटकाए। केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा ने मैदान में शानदार प्रदर्शन किया और सनसनीखेज कैच लपके। 

जडेजा ने कहा, 'वह जश्न हमारे फील्डिंग कोच के लिए था। हर खेल के बाद हमें सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का पुरस्कार मिलता है इसलिए मैं उन्हें बता रहा था कि मैं भी यहां (पुरस्कार के लिए) हूं। विराट कोहली को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। चार जीत के बाद भारत अब रविवार को धर्मशाला में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।