Sports

पुणे : टीम इंडिया ने क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के अगले मुकाबले में अब बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। पुणे के मैदान पर भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) का रिकॉर्ड जोरदार रहा है। ऐसे में मुकाबले से पहले विराट ने एक प्रेस वार्ता के दौरान टीम की तैयारियों पर बात की। विराट ने इसी के साथ माना कि बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) सबसे घातक गेंदबाज हैं जिनके खिलाफ संभलकर खेलना होगा। भारतीय ऑलराऊंडर हार्दिक पांड्या ने भी उनकी बात पर मुहर लगाई। 

 

IND vs BAN, Virat Kohli, Hardik Pandya, Cricket world cup 2023, CWC 2023, cricket news, sports, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट विश्व कप 2023


कोहली ने कहा कि भारतीय टीम (Team india) को बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के खिलाफ सतर्क रहना होगा। भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने उनके (शाकिब) खिलाफ काफी खेला है। उनके पास अद्भुत नियंत्रण है। वह बहुत अनुभवी गेंदबाज हैं। वह नई गेंद से भी बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हैं। वह बल्लेबाज को फंसाने के लिए जाने जाते हैं और काफी किफायती रहते हैं।

 

 

भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कोहली की बातों से सहमति जताते हुए कहा कि इस तरह के गेंदबाज के खिलाफ आपको अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होता है। आप अगर ऐसा करने में नाकाम रहे तो ये गेंदबाज आप पर दबाव बना लेंगे और आउट होने की संभावना बढ़ जाएगी। शाकिब ने कहा कि कोहली मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि वह (कोहली) विशेष बल्लेबाज है। मौजूदा समय में शायद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज। मैं भाग्यशाली हूं कि उसे पांच बार आउट कर पाया हूं। जाहिर है कि कोहली का विकेट मिलने से काफी खुशी होती है।

 

IND vs BAN, Virat Kohli, Hardik Pandya, Cricket world cup 2023, CWC 2023, cricket news, sports, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, क्रिकेट विश्व कप 2023

 

कोहली ने इस दौरान विश्व कप में हो रहे बड़े ऊलटफेर पर कहा कि विश्व कप में कोई ‘बड़ी टीम' नहीं हैं और इस टूर्नामेंट में जब लोग सिर्फ अधिक सफल टीमों की बात करते हैं तो उलटफेर की संभावना अधिक होती है। कोहली का यह बयान मौजूदा विश्व कप में दो बड़े उलटफेरों के बाद आया है। अफगानिस्तान ने रविवार को नई दिल्ली में इंग्लैंड को 69 रन से हराया, वहीं नीदरलैंड ने मंगलवार को धर्मशाला में बारिश से बाधित मैच में दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराकर इस खेल के इतिहास में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।