Sports

नई दिल्ली : भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपने टैटू पर बात की है। रिंकू ने बीते दिनों ही गॉड प्लान टैटू बनाया है। यह क्यों बनाया? इस बाबत बाते करते हुए रिंकू ने कहा कि "हर कोई जानता है कि मेरी एक प्रसिद्ध कहावत है गॉड प्लान (ईश्वर की योजना)। मैंने अपना टैटू उसी के आधार पर डिजाइन किया है। मुझे इसे प्राप्त किए हुए कुछ सप्ताह हो गए हैं। 'भगवान की योजना' शब्द एक वृत्त के अंदर लिखा हुआ है, जो सूर्य का प्रतीक है। टैटू का मुख्य पहलू आईपीएल में मेरे द्वारा मारे गए 5 छक्कों का प्रतिनिधित्व है - दो कवर के ऊपर, एक लॉन्ग-ऑन, लॉन्ग-ऑफ और डीप फाइन-लेग पर, इसने मेरा जीवन बदल दिया। इसलिए मैंने सोचा कि मैं उन्हें टैटू में शामिल करूंगा।

 

 

बता दें कि रिंकू को सबसे ज्यादा प्रसिद्धि आईपीएल 2023 के दौरान यश दयाल के खिलाफ लगाए गए 5 छक्कों के कारण मिली थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए रिंकू ने आखिरी 5 गेंदों पर गुजरात टाइटंस के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को 5 छक्के लगाए थे और अपनी टीम को असंभव जीत दिलाई थी। रिंकू ने उक्त सीजन के 14 मैचों में 149.53 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए, जिससे उन्हें भारतीय टीम में बुलाया गया।

 

IND vs BAN, Rinku Singh, GOD PLAN tattoo, cricket news, sports, भारत बनाम बांग्लादेश, रिंकू सिंह, गॉड प्लान टैटू, क्रिकेट समाचार, खेल

 

अगस्त 2023 में आयरलैंड के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से रिंकू भारत के लिए फिनिशर के रूप में सफल रहे हैं। उन्होंने 23 मैचों में 174.16 की स्ट्राइक-रेट से 418 रन बनाए हैं। उस वर्ष के अंत में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपना वनडे डेब्यू किया।

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के अलावा रिंकू अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने जुलाई में श्रीलंका दौरे पर वनडे में अपने पहले ओवर में एक विकेट और टी20ई में अपने पहले ओवर में दो विकेट लिए थे। बहरहाल, बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज रविवार को ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगी, इसके बाद क्रमशः 9 और 12 अक्टूबर को नई दिल्ली और हैदराबाद में मैच होंगे। भारत और बांग्लादेश ने अब तक 14 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें से 13 में उसे जीत मिली है।