Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में हनुमा विहारी और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की स्लो बल्लेबाजी के कारण भारत मैच ड्राॅ करवाने में कामयाब रहा। इसके साथ ही विहारी की स्लो बल्लेबाजी के कारण उनके नाम बड़ा रिकाॅर्ड दर्ज हो गया है। विहाली सबसे स्लो इनिंग खेलने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

सिडनी टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन ऋषभ पंत के आउट होने के बाद विहारी की मैदान में एंट्री हुई और 100 गेंदों पर 6 रन बनाकर सबसे स्लो पारी खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। इस मामले में पहला नाम इंग्लैंड के जॉन मरे का आता है जिन्होंने 100 गेंदों पर मात्र 3 रन बनाए थे। खास बात ये है कि मरे ने 1963 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी ग्राउंड में सबसे स्लो पारी खेली थी। 

गौर हो कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 407 रन के लक्ष्य के जवाब में पांचवें दिन 98/2 स्कोर के साथ शुरूआत की। कप्तान अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम जीतती नजर आ रही थी। लेकिन रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी के कारण मैच ड्राॅ हो गया। अश्विन ने 128 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 39 रन जबकि विहारी ने 161 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से मात्र 23 रन बनाए।