Sports

खेल डैस्क : रोहित शर्मा उन कप्तानों में से एक हैं जोकि मैदान पर उत्साहित होने के साथ साथ शांत रवैया अपनाए रखते हैं। उन्हें विराट कोहली के मुकाबले बेहद शांत स्वभाव का कप्तान माना जाता है। हालांकि मोहाली के मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा की नाराजगी दर्शकों को देखने को मिली। टीम इंडिया ने जब पहले खेलने उतरी अफगानिस्तान को 158 रन पर ही रोक दिया था शुभमन के साथ ओपनिंग के लिए आए रोहित टीम को तेज शुरूआत देने की कोशिश करने लगे। 

 

IND vs AFG, Rohit Sharma run out, shubman gill, cricket news, rohit vs shubman, Team india, रोहित शर्मा रन आउट, शुबमन गिल, क्रिकेट समाचार, रोहित बनाम शुबमन, टीम इंडिया

 


उक्त मामला पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर देखने को मिला। ऐन मौके पर यशस्वी जायसवाल के मैच से बाहर होने पर रोहित के साथ शुभमन ओपनिंग के लिए आए थे। अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारूकी गेंदबाजी कर रहे थे। शुरुआती गेंद को डिफेंस करने के बाद रोहित ने अगली गेंद को मिड-ऑफ की ओर पुश कर सिंगल लेने के लिए कॉल कर दी। गेंद को मिड-ऑफ पर खड़े इब्राहिम जादरान ने डाइव लगाकर पकड़ लिया। शुभमन जोकि नॉन स्ट्राइक एंड पर थे, सीधा जादरान को देख रहे थे, उन्होंने रोहित की कॉल मिस कर गई। रोहित तब तक नॉन स्ट्राइक एंड पर पहुंच गए थे। शुभमन ने अपनी क्रीज छोड़ी नहीं थी ऐसे में रोहित रन आऊट माने गए। पवेलियन जाते वक्त रोहित शर्मा साथी शुभमन पर गुस्सा होते भी देखे गए।  

 

 


बता दें कि रोहित शर्मा उक्त मुकाबले में 0 पर आऊट होकर एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी  बना गए। वह भारत की ओर से ऐसे पहले बल्लेबाज हैं जोकि टी20 मुकाबले में 11वीं बार 0 पर आऊट हुए हैं। इस सूची में आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग 13 डक के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं। 

 


बहरहाल, टीम इंडिया ने मोहाली के मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया है। भारत को जीत दिलाने में ऑलराऊंडर शिवम दुबे ने प्रमुख भूमिका निभाई। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए मोहम्मद नबी के 42 रनों की बदौलत 158 रन बनाए थे। जवाब में शिवम दुबे ने अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया को 18वें ओवर में जीत दिला दी।