Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप खेलने की आस में अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में बतौर कप्तान उतरे रोहित शर्मा के लिए मोहाली टी20 बतौर बल्लेबाज अच्छा नहीं गया। अफगानिस्तान ने जब पहले खेलते हुए नबी के 42 रनों की बदौलत 156 रन बनाए थे तो रोहित ने शुभमन के साथ मिलकर टीम इंडिया को अच्छी शुरूआत देने की कोशिश की। हालांकि इसमें वह विफल रह गए। पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर रन चुराने के चक्कर में वह गफलत में वह रन आऊट हो गए। रोहित के नाम अब  टी20 इंटरनेशनल में 11 अंडे (डक) दर्ज हो गए हैं। वह भारतीय प्लेयरों की सूची में नंबर एक पर बने हुए हैं। 

IND vs AFG, Rohit Sharma, Rohit sharma Duck, india vs afganistan, cricket news, team india, IND vs AFG, रोहित शर्मा, रोहित शर्मा डक, भारत बनाम अफगानिस्तान, क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया

 

टी20 में सबसे ज्यादा डक बनाने वाले बल्लेबाज
13 पॉल स्टर्लिंग, आयरलैंड
12 के एराकोज (रवांडा), केविन ओब्रायन (आयरलैंड)
11 डी एनेफाई (घाना), जेड बिमेनीमाना (रवांडा), रेजिस चकाब्वा (जिमबाब्वे),  ऑर्किड तुईसेंज (रवांडा), सौम्य सरकार (बांग्लादेश),  रोहित शर्मा (भारत)
इस रिकॉर्ड में एक्टिव क्रिकेटरों में अकेले रोहित शर्मा ही ऐसे प्लेयर हैं जिनके नाम पर 4 शतक दर्ज है। यह रोहित का 149वां टी20 मुकाबला है। जिसमें वह शून्य पर रन आऊट हो गए। रोहित अब तक 31 की औसत के साथ 3853 टी20 रन बना चुके हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 140 के पास है। 

 

 


बता दें कि मोहाली के मैदान पर अफगानिस्तान ने पहले टी20 मुकाबले में मोहम्मद नबी के 42 रनों की बदौलत 159 रन का टारगेट टीम इंडिया को दिया है। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने मुश्किल पिच पर भारतीय गेंदबाजों का मजबूती से सामना किया। इस मुकाबले में विराट कोहली नहीं खेल रहे। इसी तरह यशस्वी जायसवाल भी उपलब्ध नहीं है। ऐसे में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए नजर आए। दोनों का बतौर ओपनिंग पार्टनर प्रदर्शन अच्छा रहा है। लेकिन मोहाली में यह पार्टनरशिप खाता भी नहीं खोल पाई। शुभमन ने 23 रन बनाए तो उसके बाद तिलक वर्मा के साथ शिवम दुबे ने टीम को संभाला।