Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 21 हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। इस कीर्तिमान को हासिल करने के लिए उन्हें 281 रनों की जरूरत है जिसके बाद वह इस मामले में भी सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लाया को पीछे छोड़ देंगे। इससे पहले इसी साल सबसे तेज 20 हजार रन पूरे करने वाले प्लेयर बने हैं। 

फिलहाल सचिन सबसे तेज 21 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने बनाने वाले खिलाड़ी हैं जिन्होंने 473 पारियों में ये कमाल किया था। वहीं दूसरे नम्बर पर ब्रायन लारा आते हैं जिन्होंने इस काम के लिए 485 पारियां खेली थी। कप्तान कोहली की बात करें तो उन्होंने अभी तक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 432 पारियां खेली हैं। अगर वह इस सीरीज में 281 रन बना लेते हैं तो वह सचित और लारा का रिकाॅर्ड तो सबसे तेज 21 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

कोहली के टेस्ट करियर पर एक नजर

टेस्ट में कोहली के रिकाॅर्ड की बात की जाए तो उन्होंने 79 टेस्ट की 135 पारियों में 57.01 कि औसत से 6749 रन बनाए हैं। इस दौरान कोहली ने 25 शतक 22 अर्धशतक और 6 दोहरे शतक लगाए हैं। वहीं टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर की बात की जाए तो उन्होंने एक पारी में 243 रन भी बनाए हैं। 

.
.
.
.
.