Sports

इंदौर: विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम इंदौर में शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में बंगलादेश के खिलाफ अपना दबदबा कायम रखने के इरादे से उतरेगी। भारत ने रोहित शर्मा की अगुवाई में तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज में 2-1 से जीत अपने नाम की थी और दोनों टीमों का पूरा ध्यान दो टेस्टों की सीरीज पर लग गया है। 

जानें कैसा रहेगा मौसम

IND v BAN : India vs Bangladesh 1st test
इंदौर के जिस होल्कर स्टेडियम में यह मैच खेला जाना है वहां, बुधवार को हल्की बारिश हुई है। हालांकि इससे मैच पर कोई प्रभाव पड़ता नहीं दिख रहा लेकिन अगर वीरवार सुबह धूप न निकली तो पहला सेशल तेज गेंदबाजों को पूरी मदद करेगा। ऐसे में यह अहम होगा कि टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी कौन करता है। 

पिच रिपोर्ट : होल्कर में बनते हैं खूब रन

IND v BAN : India vs Bangladesh 1st test
होल्कर के स्टेडियम में अब तक सिर्फ एक ही टेस्ट खेला गया है। वो है भारत और न्यूजीलैंड के बीच। इस मैच के दौरान भारतीय टीम को जीत हासिल हुई थी। विराट कोहली ने जहां 211 तो अजिंक्य रहाणे ने 188 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने अच्छी गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड को पहली पारी में 299 तो दूसरी पारी में 153 रन पर सिमेट दिया था। ऐसे में पहले टेस्ट के दौरान रनों की बारिश होने की संभावना है।

शाकिब अल हसन की कमी भरना चुनौती 

Sports
उठापठक के दौर से गुजर रही बंगलादेशी टीम के लिए इस मैच में उसके स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की कमी को भरना भी चुनौती होगा जिन पर फिक्सिंग की आईसीसी को जानकारी नहीं देने के मामले में दो वर्ष का बैन लगा है और उनकी अनुपस्थिति में मोमिनुल हक को कप्तानी सौंपी गयी है। प्रीति

जीतने पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में मिलेगी मजबूती

PunjabKesari
विराट की कप्तानी में भारत ने इस वर्ष अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज में घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से पराजित किया था जबकि वेस्टइंडीज दौर में मेजबान टीम को 2-0 से हराया है। भारत ने इस वर्ष टेस्ट प्रारूप में कमाल का प्रदर्शन किया है और अब बंगलादेश पर भी क्लीन स्वीप दर्ज करने का प्रयास करेगा। भारत के लिए इस सीरीज का परिणाम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उसके अंकों को भी प्रभावित करेगा, जिसमें वह अभी अन्य टीमों की तुलना में काफी मजबूत स्थिति में है।

मोमिनुल ने माना- विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 

Sports
वहीं भारतीय कप्तान विराट के नाम 82 टेस्टों में 7066 रन दर्ज हें जिसमें 26 शतक शामिल हैं। खुद मोमिनुल भी कह चुके हैं कि वह मानते हैं कि विराट दुनिया के मौजूदा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जिनकी टीम के खिलाफ उतरना चुनौतीपूर्ण होगा। बंगलादेशी टीम टेस्ट प्रारूप में काफी कमजोर रही है और तमीम इकबाल तथा शाकिब जैसे अनुभवी खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति से उसका बल्लेबाजी क्रम और भी कमजोर लग रहा है, ऐसे में उसके गेंदबाजों पर भारतीय बल्लेबाजों को रोकने की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी जिनमें मुस्ताफिजुर रहमान, तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज अहम हैं।

दोनों टीमों की संभावित एकादश
भारत :
रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव।
बांगलादेश : इमरुल कायेस, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, लिटन दास, मोहम्मद मिथुन, मेहदी हसन, तयाजुल इस्लाम, अबू जैद, एबादत हुसैन।
 

.
.
.
.
.