Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पांच विकेट और शार्दुल ठाकुर के 4 विकेटों की बदौलत भारत ने दूसरी इनिंग में ऑस्ट्रेलिया को 294 पर ढेर कर दिया। भारत ने दूसरी इनिंग की शुरू करते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 4 रन बनाए और अब उसे अंतिम दिन 324 रन बनाने होंगे। सिराज ने मैच के बाद कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के बारे में बात करते हुए कहा कि उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जो उन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया। 

सिराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा, नहीं, एक वरिष्ठ गेंदबाज की तरह नहीं, लेकिन मैंने भारत के लिए जो खेल खेला और घरेलू क्रिकेट के अनुभव ने मुझे मैचों के लिए कुछ आत्मविश्वास हासिल करने में मदद की। उन्होंने कहा, मुझे जस्सी भाई (जसप्रीत बुमराह) की कमी खली और उनकी अनुपस्थिति में मुझे इस अवसर पर कदम बढ़ाने पड़े। मेरा उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर दबाव बनाना था। 

सिराज ने कहा, अगर मुझे मौका मिलता है, तो मैं भारत के लिए बल्लेबाजी करूंगा लेकिन लक्ष्य सीरीज जीतना है। इतनी सारी चोटों के बाद भी, लेकिन हम पहली पारी में विशेष रूप से वापस लड़े थे। यह देखना गर्व का क्षण है कि युवा शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन  सुंदर और टी नटराजन कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, वे सभी अवसरों को पकड़ रहे हैं और मैं रहाणे को धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने मुझ पर और युवाओं पर भरोसा दिखाया। वह लगातार मुझसे बात कर रहे थे और उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया।