Sports

कैलगरी : रूस और चेक गणराज्य की विश्व जूनियर आईस हॉकी टीम को नए साल की पूर्व संध्या पर कैलगरी से जर्मनी के फ्रेंकफर्ट जाने वाले विमान से उतार दिया गया क्योंकि साथी मुसाफिरों ने कहा था कि रूस की टीम ने धूम्रपान करके और मास्क पहनने से इनकार करके हंगामा किया। 

कैलगरी पुलिस ने शनिवार को बयान में कहा कि उसकी हवाई अड्डा इकाई के अधिकारियों ने शुक्रवार शाम पांच बजकर 45 मिनट पर एयर कनाडा के विमान में हंगामे की शिकायत पर कार्रवाई की। बयान में हालांकि यह नहीं कहा गया कि किसने हंगामा किया और क्या किसी को गिरफ्तार किया गया।  पुलिस ने द कनाडा प्रेस की आगे की सूचना देने के आग्रह पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। एयर कनाडा ने भी अब तक सूचना के आग्रह पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। टीम के सदस्य रेड डीयर और एडमंटन में बुधवार को रद्द की गई जूनियर चैंपियनशिप से स्वदेश लौट रहे थे। कोविड-19 के प्रकोप के कारण प्रतियोगिता को रद्द किया गया।

रूस के कोच सर्जेई जुबोव ने रूस के समाचार पत्र इज्वेस्तिया से कहा, ‘‘मास्क से जुड़े नियमों का पालन नहीं करने के लिए चेक गणराज्य और रूस की टीम को विमान से उतार दिया गया। काफी कड़े नियम हैं। '' चेक गणराज्य के टीम मैनेजर ओटाकर सेर्नी ने कहा कि विमान के कर्मचारियों ने संभवत: उनकी टीम को रूस के खिलाड़ियों के साथ जोड़ दिया क्योंकि उन्होंने समान सलेटी रंग की जर्सी पहनी थी।