Sports

खेल डैस्क : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आगामी क्रिकेट विश्व कप के लिए मस्कट (शुभंकर) जारी कर दिए हैं जिसे नई पीढ़ी को ध्यान में रखकर बनाया गया है। गुरुग्राम में एक कार्यक्रम के दौरान इसे लॉन्च किया गया। जहां आईसीसी अंडर-19 महिला और पुरुष विजेता कप्तान शैफाली वर्मा और यश ढुल पहुंचे थे। यह मस्कट पुरुष और महिला विश्व कप दोनों के लिए हैं।

 

क्रिकेट के यूटोपिया जिसे क्रिक्टोवर्स कहा जाता है, दूर देश से आने वाली इस जोड़ी में विस्फोटक ऊर्जा और मनोरंजन का मिश्रण है जो समग्र प्रशंसक अनुभव को बढ़ाने में मदद करेगा और आईसीसी आयोजनों के जीवंत माहौल को आगे बढ़ाने में योगदान देगा। इसके अलावा बिजली की गति से आग के गोले फेंकने वाली टर्बो-संचालित भुजा के साथ महिला चरित्र साहसी बल्लेबाजों को आश्चर्यचकित करेगी। महिला चरित्र पर 6 पावर क्रिकेट आभूषणों वाली एक बेल्ट सजी है जोकि बेहद खास है।

 


भारत में लॉन्च इवेंट में एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला 3डी एनामॉर्फिक वीडियो डिस्प्ले दिखाया गया, जिसमें शुभंकरों की उत्पत्ति और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में शामिल होने की उनकी यात्रा का अनावरण किया गया। उपस्थित लोगों को ऑप्टिकल भ्रम के माध्यम से एक गहन हाइपर-विजुअल अनुभव दिया गया। 

 


आईसीसी के इवेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा कि हमें आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 से पहले आईसीसी की शुभंकर जोड़ी को लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। हमारे मस्कट एकता और जुनून के प्रतीक के रूप में खड़े हैं। दोनों लिंगों के प्रतिनिधित्व के साथ वे हमारी गतिशील दुनिया में लैंगिक समानता की महत्वपूर्ण भूमिका का प्रतीक हैं। यह अगली पीढ़ी के क्रिकेट प्रशंसकों से जुड़ने के लिए आईसीसी का प्रयास है।