Sports

दुबई : भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे का मानना है कि उन्हें विश्वकप 2019 में टीम इंडिया में मौका मिलना चाहिए था जहां वह नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते थे। भारत विश्व कप के सेमिनल तक पहुंचा था लेकिन पूरे टूर्नामेंट में नंबर चार को लेकर विवाद बना रहा था। रहाणे ने आखिरी बार 2017-18 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर एकदिवसीय मैच खेला था तब कप्तान विराट कोहली ने उन्हें विश्व कप 2019 के लिए नंबर चार स्थान का ‘प्रबल दावेदार’ बताया था। 

एकदिवसीय टीम में वापसी को हूं आश्वस्त 

Cricket World Cup 2019, Ajinkya Rahane , Team india, Indian cricket team, cricket new sin hindi, Sports news
आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के सदस्य रहाणे ने एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा- मैं वास्तव में विश्वकप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना चाहता था और उन्हें विश्व कप टीम में इस स्थान पर होना चाहिए था लेकिन अब तो यह खत्म हो गया है। आप इस बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोच सकते। मेरा लक्ष्य अब एकदिवसीय टीम में वापस आना है और इसको लेकर मैं आश्वस्त हूं। मैं (विश्वकप) के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचता। लेकिन जब विश्व कप चल रहा था तो उस वक्त मैं काउंटी क्रिकेट खेल रहा था और मैं बतौर खिलाड़ी विश्व कप टीम का हिस्सा बनना चाहता था। खासकर जब आप जानते हैं कि आपने कड़ी मेहनत की है और अतीत में आपका रिकॉर्ड वास्तव में अच्छा रहा है।

मेरा रिकॉर्ड काफी अच्छा

Cricket World Cup 2019, Ajinkya Rahane , Team india, Indian cricket team, cricket new sin hindi, Sports news
रहाणे ने कहा- मैं हमेशा उन चीजों के बारे में सोचता हूं जिन पर मैं एक क्रिकेटर के रूप में काबू पा सकता हूं और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं। अभी मेरा एकमात्र उद्देश्य दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा करना है। रहाणे का एकदिवसीय क्रिकेट में बाहर होने से पहले अच्छा रिकॉर्ड था। उन्होंने कहा- एकदिवसीय मैचों में बाहर होने से पहले अगर आप मेरा रिकॉर्ड देखेंगे, तो यह वास्तव में अच्छा था। लोग स्ट्राइक रेट के बारे में बात करते हैं, औसत के बारे में बात करते हैं लेकिन टीम से ड्रॉप किए जाने से पहले मेरा रिकॉर्ड एकदिवसीय मैचों में बहुत अच्छा था।

आईपीएल में टीम मैनेजमैंट देगी नई भूमिका

Cricket World Cup 2019, Ajinkya Rahane , Team india, Indian cricket team, cricket new sin hindi, Sports news
उन्होंने कहा- आईपीएल में यह फैसला टीम मैनेजमेंट पर है कि वह मुझे कौन सी भूमिका देते हैं। अगर मुझे वे नंबर पांच या नंबर छह पर खेलाते हैं तो मैं नि:संदेह उसे स्वीकार कर लूंगा। यह मेरे लिए एक क्रिकेटर के तौर पर कुछ नया जानने का अवसर होगा।