Sports

हरारे : हरारे स्पोर्ट्स क्लब में शनिवार को जिमबाब्वे के खिलाफ 153 रन का पीछा करते हुए यशस्वी जयसवाल ने 93 रन बनाए। वह शतक पूरा कर सकते थे लेकिन कर नहीं पाए। उन्होंने टीम इंडिया को तेज शुरूआत दी थी और 3.5 ओवर में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। जयसवाल ने 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। टीम इंडिया ने 15.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। 

 

 


प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए जयसवाल ने खेल समाप्त होने के बाद कहा कि मुझे आज सचमुच आनंद आया। विकेट वास्तव में अच्छा था। मैं अपने शॉट्स खेलने की कोशिश कर रहा था और मैंने अपने खेल का आनंद लिया। जब गेंद नई थी तो वह बल्ले पर आ रही थी। जब गेंद पुरानी हो गई तो धीमी थी। मैंने समझा और अपना खेल बदल लिया। हमने वास्तव में एक साथ आनंद लिया। शुरू में मैं अपने शॉट्स के पीछे जाना चाहता था। उसके बाद मैं घूमना चाहता था और अंत तक रहना चाहता था। 

 

 

इसी तरह भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि पीछा करना एक ऐसी चीज़ थी जिसके बारे में हमने बात की थी। हम पहले गेम में ऐसा नहीं कर सके, इसलिए इसे पूरा करना अच्छा है। हालांकि काम पूरा नहीं हुआ है। यह एक महान टीम है, खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह है। उम्मीद है कि हम टीम को आगे ले जाने में सफल रहेंगे। कोच से (कल होने वाले बदलावों पर) चर्चा नहीं की है। अगर कोई बदलाव होगा तो हम आपको कल टॉस के समय बता देंगे।


वहीं, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। मुझे जिस तरह की लय मिली है और उसका क्रियान्वयन बहुत अच्छा रहा है। यह सीरीज मेरे लिए सबकुछ है। जब मैं ड्रेसिंग रूम का हिस्सा नहीं था तो मुझे इसकी बहुत याद आ रही थी। इसका हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। हम सभी ने आईपीएल खेला है, हम सभी इसमें एक साथ हैं। जब मैं पहला ओवर शुरू करता हूं तो मुझ पर काफी जिम्मेदारी होती है। मैं विश्व कप रिजर्व का हिस्सा था और वहां मैंने अपने कटर और यॉर्कर पर बहुत काम किया।

 

ऐसा रहा मुकाबला
हरारे के मैदान पर खेले गए चौथे टी20 में भारतीय टीम को यशस्वी जयसवाल के 93 और शुभमन गिल के 58 रनों की बदौलत 10 विकेट से जीत हाथ लगी। भारत इसी के साथ पिछले 15 सालों से जिमबाब्वे के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में अजेय बना हुआ है। मुकाबले में पहले खेलते हुए जिमबाब्वे ने सिकंदर रजा के 28 गेंदों पर 2 चौके और तीन छक्कों की मदद से बनाए गए 46 रन की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे। जवाब में गेंदबाजी करते हुए जिमबाब्वे के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं निकाल पाए और 15.1 ओवर में ही मुकाबला गंवा दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
जिम्बाब्वे :
वेस्ली मधेवेरे, तादिवानाशे मारुमनी, ब्रायन बेनेट, डायोन मायर्स, सिकंदर रजा (कप्तान), जॉनाथन कैंपबेल, फराज अकरम, क्लाइव मदांडे (विकेटकीपर), रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, तेंडाई चतारा
भारत : यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे, खलील अहमद