Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने शानदारी गेंदबाजी करते हुए आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस के पांच विकेट चटकाकर टीम की 62 रनों की जीत में अहम योगदान दिया। मोहित ने 2.2 ओवर में 10 रन देते हुए पांच विकेट चटकाए, जिसके बाद उन्होंने कहा कि वह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुंबई  के खिलाफ पांच विकेट लेकर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। इस मैच में पहले बललेबाजी करते हुए गुजरात ने शुभमन गिल की शतकीय पारी (60 गेंदों में 129 रन) के बदौलत 234 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई 18.2 ओवर में 171 रनों पर सिमट गई।

मैच के बाद मोहित ने कहा कि जब सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा मैदान के बीच में थे, तो उन्हें लगा कि मुंबई इंडियंस 234 रनों के लक्ष्य का पीछा कर सकता है। मोहित ने कहा, “मैं पांच विकेट लेने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। गेंद कई बार काफी स्किड कर रही थी. जब सूर्या और तिलक बल्लेबाजी कर रहे थे, तो ऐसा लगा कि मुंबई इंडियंस इस लक्ष्य का पीछा कर सकती है।”

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जब सूर्यकुमार बल्लेबाजी कर रहे थे तो वह गेंदबाजी में प्रयोग नहीं करना चाहते थे, उन्होंने कहा कि वह मुंबई के खिलाफ मैच में लेंथ गेंदों पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। मोहित ने कहा, “मुझे लगा कि अगर सूर्या मुझसे आगे है, तो हम बहुत सारी चीजों के साथ प्रयोग नहीं करने जा रहे हैं। जब हम सूर्या के खिलाफ जाने की कोशिश करते हैं, तो हम सरलता से खेलना चाहते हैं क्योंकि उनके दिमाग में तीन-चार शॉट होने चाहिए। कभी-कभी आपको लेंथ गेंद फेंकने की जरूरत होती है क्योंकि हमेशा लेंथ के उन शॉट्स को अंजाम देना आसान नहीं होता है। गुजरात इस तरह के मैच हार चुकी है और इस तरह के मैच जीत भी चुकी है।'

गत चैंपियन गुजरात टाइटंस अब आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भिड़ेगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार, 28 मई को खेला जाएगा।