Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने आगे आकर इस हार की जिम्मेदारी ली। नीतीश ने पिछले कुछ मैचों में बल्लेबाज के रूप में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 75 (41) रन बनाए, हालांकि केकेआर को फिनिश लाइन के पार ले जाने के लिए उनकी दस्तक पर्याप्त नहीं थी। 

मैच के बाद नीतीश राणा ने कहा, 'मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं, मुझे वहीं खड़ा होना चाहिए था।' डीसी के खिलाफ सभी की निगाहें उन पर टिकी हुई थीं क्योंकि केकेआर ने खेल के अहम क्षण में विकेट गंवाए थे। राणा 4 (7) के स्कोर पर पवेलियन लौटे क्योंकि वह इशांत शर्मा का पहला शिकार बने। जैसा कि केकेआर के बल्लेबाजों ने अपने भाग्य को स्वीकार किया और बोर्ड पर 20 ओवरों में 127 रन का कम स्कोर बनाया। केकेआर के गेंदबाजों ने खेल में वापसी करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

राणा ने कहा, 'गेंदबाजों को श्रेय हालांकि, मुझे लगता है कि आगामी खेल हमारे लिए अच्छे होंगे। हम केवल देरी करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्होंने पावरप्ले में वास्तव में अच्छा खेला। यहीं से उन्होंने खेल जीता। हमें एक टीम के रूप में अच्छा खेलने की जरूरत है।' हमें उस तरह से गेंदबाजी करने की जरूरत है जैसे हमने आज किया, अगर हम इन चीजों को सुलझा लेते हैं, तो हम बेहतर तरीके से लड़ सकते हैं।' 

भले ही नीतीश बल्ले से प्रदर्शन करने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने गेंद के साथ कदम प्रदर्शन किया और चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट चटकाए। इस साल के आईपीएल में सबसे कम 127 रन का पीछा करते हुए डेविड वॉर्नर अपने स्वाभाविक अंदाज में गेंदबाज को शुरू से हिट करते दिखे। हालांकि पृथ्वी शॉ ने अपने खराब फॉर्म से निराश करना जारी रखी और 11 गेंदों में सिर्फ 13 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती को अपना विकेट दिया। 

दिल्ली ने 5.3 ओवर में आसानी से 50 रन पूरे कर लिए। सुनील नैरेन के 6वें ओवर में 17 रन देकर डीसी ने पावरप्ले के बाद 61/1 का स्कोर बनाया। 9वें और 10 ओवर में मिचेल मार्श और उसके बाद फिल साल्ट को आउट करने से केकेआर की उम्मीद जगी। वॉर्नर ने 33 गेंदों में 10 चौकों की मदद से इस सीजन में अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया। वरुण ने अपने दूसरे विकेट के साथ सेट-इन बल्लेबाज वार्नर को 41 गेंदों पर 57 रन पर आउट कर केकेआर को बड़ी सफलता दिलाई। 

अनुकुल रॉय ने मनीष पांडे को 23 गेंदों में 21 रन पर आउट किया और नितीश राणा ने अमन हकीम खान को डक पर ड्रेसिंग रूम में वापस भेज दिया। नियमित अंतराल में बल्लेबाजों के आउट होने के कारण दिल्ली ने मध्य ओवरों में संघर्ष किया क्योंकि उन्होंने 16वें ओवर के बाद एक भी चौका नहीं मारा। इससे मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा। आखिरी ओवर में दिल्ली को 7 रन चाहिए थे ऐसे में दिल्ली ने 19.2 ओवर में 4 विकेट जीत दर्ज की।