Sports

खेल डैस्क : इरफान पठान ने हाल ही में 'वन वर्ल्ड वन फैमिली कप' में शिरकत की थी। इस दौरान वह सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली वन वर्ल्ड का नेतृत्व करते हुए नजर आए थे। वो इरफान ही थे जिन्होंने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इरफान ने यह छक्का अपने बड़े भाई युसूफ पठान जोकि वन फैमिली की ओर से खेल रहे थे, की गेंद पर लगाया था। इससे वन वर्ल्ड को 4 विकेट से जीत मिली थी। 

वन फैमिली ने पहले खेलते हुए डेरेन मेडी के 51, रोमेश कालुवितरणा के 22, पार्थिव पटेल के 19, युसूफ पठान के 24 गेंदों पर 48 तो कप्तान युवराज सिंह के 10 गेंदों पर 23 रन की बदौलत 180 रन बनाए थे। 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सचिन की टीम ने आखिरी ओवर में जीत हासिल की। वन वर्ल्ड की ओर से अल्विरो पीटरसन ने 50 गेंदों में 74 रन बनाए। सचिन तेंदुलकर ने भी 16 गेंदों पर 27 रनों का योगदान दिया। अंत में इरफान पठान ने पांच गेंदों पर 12 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

इरफान ने मैच के बाद अपने भाई के साथ मैच की फोटो शेयर की और  साथ ही छक्के लगाने का श्रेय अपने भाई को दिया। इरफान के टि्वट पर युसूफ ने बाद में प्रतिक्रिया भी दी। 

 

 

 


इरफान पठान समय-समय पर टीम इंडिया के प्लेयर्स के लिए कमेंट करते रहते हैं। बीते दिनों उन्होंने भारतीय टीम के भविष्य पर बात की थी। उन्होंने माना कि 2024 में भारतीय टीम में बहुत सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
इरफान ने कहा कि आगे समय चुनौतीपूर्ण होगा इसलिए अगर हम दो या तीन नेता पहले से तैयार करते हैं, तो हमें इसका फायदा होग। ध्यान इस बात पर भी होना चाहिए कि आप कौन सा नेता तैयार करेंगे। 


इरफान ने कहा कि हमने देखा है कि भारतीय टीम 5 मैचों की सीरीज में कैसी रहती है। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के नेतृत्व में हम वर्षों नंबर एक रैंकिंग पर रहे। विराट की इस दौरान फिटनेस शानदार रही। उन्होंने हर मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और हर मैच में टीम से शानदार प्रदर्शन करवाया। रोहित शर्मा ने भी टीम को अद्भुत प्रदर्शन करवाया। हमने इसे विश्व कप में देखा और उन्होंने एशिया कप जीता लेकिन रोहित शर्मा के बाद कौन? इसपर अभी से सोचने की जरूरत है।