Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पिछले साल आईपीएल ऑक्शन में बिना बिके रहने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर पीयूष चावला का इस साल मुंबई इंडियंस के साथ ड्रीम सीजन रहा है।  34 वर्षीय चावला अब तक इस सीजन में 19 विकेट के साथ पर्पल कैप रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में भी पीयूष का शानदार प्रदर्शन रहा। अनुभवी स्पिनर इस मुकाबले में फिर से अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे, क्योंकि हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ विकेट झटका रहे थे। उन्होंने मैच में अपने चार ओवर के स्पेल 36 रन देकर 2 विकेट दर्ज किए और टीम की शानदार 27 रनों की जीत में अहम योगदान दिया। इस मैच के बाद पीयूष ने कहा कि वह अपनी शानदार लय में इसलिए हैं क्योंकि वह अपने बेटे के लिए खेल रहे हैं।

चावला ने कहा, “मैं अपने बेटे के लिए खेल  रहा हूँ। उसने मुझे कभी खेलते हुए नहीं देखा, जब मैं अपने प्राइम में खेल रहा था तब वह बहुत छोटा था। लेकिन अब वह खेल को समझते है और जानता है कि मैं क्या कर रहा हूं। वह अभी भी 6 साल का है लेकिन वह समझता है। यही कारण है कि मैं कड़ी मेहनत करता रहा।”

 

PunjabKesari

मुंबई के लिए पीयूष चावला इस सीजन में एकमात्र ऐसे क्रिकेटर है, जिन्होंने अपने स्थिर प्रदर्शन को बनाए रखा और टीम की सफलता में लगातार योगदान दिया है। चावला को सीजन के लिए मुंबई ने 50 लाख रुपये देकर टीम में शामिल किया है और स्पिनर निश्चित रूप से मुंबई के लिए एक शानदार सौदा रहा। 

चावला के आईपीएल में अब तक 174 आईपीएल विकेट हैं, जो उन्हें युजवेंद्र चहल से सिर्फ 12 विकेट पीछे रखता है, जो हाल ही में ड्वेन ब्रावो को पछाड़कर आईपीएल के सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस साल मुंबई इंडियंस के अभियान की बात करें तो, पांच बार के चैंपियन ने सुस्त शुरुआत की थी, लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है और मुंबई 12 मैचों में 7 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।