Sports

नई दिल्लीः सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को हुए आईपीएल टूर्नामेंट के 23वें मुकाबले मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हराकर दूसरा सबसे बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। यह रिकाॅर्ड है कम स्कोर बनाने के बावजूद जीत हासिल करने का। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 119 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन जवाब में उतरी मुंबई इतना छोटा लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम दिखी आैर पूरी टीम 87 रनों पर ढेर हो गई।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे छोटा लक्ष्य देते हुए मैच को बचाया था। चेन्नई ने 2009 में हुए आईपीएल के दूसरे सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब को 117 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 92 रन ही बना सकी आैर चेन्नई ने यह मैच 24 रन से जीत लिया। 
PunjabKesari
मुंबई के नाम बना शर्मनाक रिकाॅर्ड
इस हार के साथ मुंबई के नाम एक शर्मनाक रिकाॅर्ड दर्ज हो गया है। मुंबई पांचवी बार कम स्कोर पर आॅलआउट हुई है। इससे पहले 2011 में मुंबई की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 87 रनों पर ढेर हुई थी। वहीं 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने, 2013 में राजस्थान राॅयल्स ने आैप 206 में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई को 92 रनों पर आॅलआउट किया था। 

दोनों टीमें आॅलआउट
आईपीएल इतिहास में तीसरी बार ऐसा माैका देखने को मिला जब दोनों टीमें आॅलआउट हुई हों। इससे पहले 2010 में डेक्कन चार्जस आैर राजस्थान के बीए मुकाबला हुआ था, जिस दाैरान दोनों टीमें अपनी पारी में आॅलआउट हो गईं। इसके बाद 2017 में कोलकाता आैर बेंगलुरू के बीच हुए एक मुकाबले में दोनों टीमें अपनी पारी में आॅलआउट हुई थीं। बता दें कि हैदराबाद ने आॅलआउट होकर मुंबई के सामने 119 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में मुंबई की टीम भी 87 रनों पर आॅलाउट हो गई।