Sports

खेल डैस्क : 52 वर्षीय पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रॉड हॉग (Brad Hogg) भी सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को टीम इंडिया (Team india) में न चुने जाने पर निरश दिए। हॉग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के आगामी दौरे पर घोषित की गई टीम इंडिया की लिस्ट बाहर आने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए ब्रैड हॉग ने रणजी ट्रॉफी में सनसनीखेज प्रदर्शन के लिए युवा भारतीय खिलाड़ी की प्रशंसा की। 

Sarfaraz Khan, Team India, Australian player, Brad hogg, cricket news in hindi, सरफराज खान, टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, ब्रैड हॉग, क्रिकेट समाचार हिंदी में


हॉग ने कहा कि सरफराज खान रणजी ट्रॉफी में सनसनीखेज रहे हैं। वह इस टीम में क्यों नहीं है? मुझे पता है कि सरफराज खान को क्यों नहीं चुना गया और अभी टेस्ट स्तर पर उन्हें भारत की टीम में शामिल नहीं किया गया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा कि भले ही वह रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन वह आईपीएल में तेज गति की गेंदबाजी के खिलाफ रन नहीं बना पाए हैं। 

 


हॉग बोले-  पहले तो वह अपनी राज्य टीम के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी करता है। जिससे वह जोकि ठीक नहीं है। इसके अलावा आईपीएल में अगर आप अच्छी गुणवत्ता वाली उच्च गति की गेंदबाजी के खिलाफ उनके रिकॉर्ड को देखते हैं, तो यह उतना अच्छा नहीं है। हॉग ने तंग सकते हुए कहा कि सरफराज खान अगर टीम इंडिया की टेस्ट टीम में जगह चाहते हैं तो उन्हें आईपीएल में की जा रही गलतियों को ठीक करना होगा। अगर वह अगले आईपीएल में इसमें सुधार कर सकता है तो मुझे यकीन है कि टेस्ट स्तर पर भारत के लिए उसका करियर लंबा होगा। 

Sarfaraz Khan, Team India, Australian player, Brad hogg, cricket news in hindi, सरफराज खान, टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, ब्रैड हॉग, क्रिकेट समाचार हिंदी में


बता दें कि भारतीय टीम ने विंडीज दौरे पर दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं। टेस्ट और वनडे के लिए टीम की घोषणा हो चुकी है। बीसीसीआई ने टेस्ट टीम में यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार को मौका दिया है। जबकि रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को चुना नहीं गया।