Sports

मस्कट : मुमताज और दीपिका के शानदार गोलों की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में पोलैंड 5-4 से हरा दिया है। आज यहां एफआईएच हॉकी5एस महिला विश्वकप 2024 टूर्नामेंट के पूल सी के मैच में भारतीय महिला टीम ने पहले हाफ की शुरुआत में ही मुमताज खान ने चौथे मिनट में मैदानी गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। कुछ मिनट बाद ही दीपिका सोरेंग ने छठें मिनट में एक और फील्ड गोल कर बढ़त को दुगना कर दिया। इसके बाद पोलैंड की जूलिया कुचारस्का ने आठवें और उसके बाद कैप्टन मार्लेना रयबाचा ने 10वें मिनट में मैदानी गोल कर पहले हाफ में पांच मिनट पहले स्कोर 2-2 कर दिया।

मुमताज खान ने 14वें मिनट में अपना दूसरा गोल कर पहले हाफ में स्कोर 3-2 कर दिया। दूसरे हाफ में मारियाना कुजूर ने 23 मिनट में गोलकर भारत की बढ़त को दोगुना करने कर दिया। इसके बाद पोलैंड की पाउला स्लाविंस्का ने 27 मिनट में और मोनिका पोलेवजाक के 29वें मिनट से कुछ समय पहले कि, गोल से अपनी टीम को मैच में वापसी का प्रयास किया।

हालांकि, दीपिका सोरेंग ने 29 मिनट में गोल कर भारत फिर बढ़त दिला दी और भारतीय महिला टीम ने बढ़त बरकरार रखते हुए 5-4 से मैच जीत लिया। भारतीय महिला टीम अपना अगला मुकाबला 24 जनवरी को 2110 बजे अमेरिका से खेलेगी।